Home > देश > J&K : अनंतनाग में डीसी ऑफिस के बाहर ग्रेनेड से हमला, 10 घायल

J&K : अनंतनाग में डीसी ऑफिस के बाहर ग्रेनेड से हमला, 10 घायल

J&K : अनंतनाग में डीसी ऑफिस के बाहर ग्रेनेड से हमला, 10 घायल

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में शनिवार सुबह आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। आतंकियों ने शनिवार सुबह डीसी कार्यालय अनंतनाग के बाहर सुरक्षा में तैनात सुरक्षाबलों को निशाना बना ग्रेनेड फेंका। ग्रेनेड कार्यालय के बाहर एक जोरदार धमाके के साथ फट गया। इस हमले में 10 लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ग्रेनेड फेंककर आतंकी मौके से फरार हो गए।

उन्होंने बताया कि सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से 13 को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। एक व्यक्ति अब भी अस्पताल में भर्ती है, लेकिन उसकी हालत अब स्थिर है। हमले के बाद इलाके में तनाव उत्पन्न हो गया है।

अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर हमले में शामिल आतंकवादियों की तलाश शुरू कर दी है। अभी तक किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। श्रीनगर के नवा कदल इलाके में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात किए गए सीआरपीएफ की 38वीं बटालियन के कर्मियों पर भी आतंकवादियों ने 28 सितम्बर को ग्रेनेड हमला किया था। हमले में कोई हताहत नहीं हुआ था।

पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में अग्रिम चौकियों और नागरिक क्षेत्रों को निशाना बनाया जिसमें एक पोर्टर की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की और गोले दागे। शुक्रवार की इस घटना में पाकिस्तान की तरफ से दागा गया एक गोला फट गया । इस दौरान पोर्टरों का एक समूह वहां से गुजर रहा था।

गोला फटने से दो पोर्टर गंभीर रूप से घायल हो गये। दोनों को तुरंत अस्पताल में ले जाया गया, जहां इनमें से इश्तियाक अहमद की मौत हो गई। सूत्रों ने बताया कि भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए सीमा पार पाकिस्तानी चौकियों को निशाना बनाया और इससे पाकिस्तान में हुये नुकसान का अभी पता नहीं चल पाया है। नियंत्रण रेखा पर तैनात भारतीय जवान पहले से ही सतर्क हैं और पाकिस्तान की किसी भी कार्रवाई को नाकाम करने के लिए पूरी तरह सजग हैं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top