Latest News
Home > देश > हर घर पानी के लिए सरकार शुरू करेगी जल जीवन मिशन : पीएम मोदी

हर घर पानी के लिए सरकार शुरू करेगी जल जीवन मिशन : पीएम मोदी

हर घर पानी के लिए सरकार शुरू करेगी जल जीवन मिशन : पीएम मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि सरकार हर घर में पाइप के जरिये पानी पहुंचाने के लिये जल जीवन मिशन शुरू करेगी और आने वाले साल में 3.5 लाख करोड़ रुपये के खर्च का संकल्प जताया। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि देश में आधे परिवार को पाइप के जरिये पानी नहीं मिल रहा।

उन्होंने कहा, 'मैं लाल किले की प्राचीर से यह घोषणा करना चाहता हूं कि हर घर में पीने का पानी उपलब्ध कराने के उद्देश्य से हम जल जीवन मिशन के साथ आगे बढ़ेंगे। केंद्र और राज्य साथ मिलकर इस दिशा में काम करेंगे। 3.5 लाख करोड़ रुपये से अधिक खर्च किये जाएंगे। मोदी ने कहा कि हमें जल संरक्षण प्रयासों में अधिक तेजी लानी होगी।'

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्योग जगत के साथ मुस्तैदी से खड़े दिखे। उन्होंने कहा कि संपत्ति सृजित करने वालों को संदेह की नजर से नहीं देखा जाना चाहिए, वे देश की पूंजी हैं, उनका सम्मान होना चाहिए। उन्होंने कहा कि संपत्ति सृजन सबसे बड़ी देश सेवा है। उन्होंने कहा, ''संपत्ति सृजित करने वालों को कभी भी संदेह की नजर से नहीं देखे। जब सम्पत्ति सृजित होगी तभी संपत्ति का वितरण हो सकता है।

देश के 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बृहस्पतिवार को लाल किले में आयोजित मुख्य समारोह में राजनीतिक दलों के प्रमुख नेताओं, सरकार के मंत्रियों, सेना के शीर्ष अधिकारियों, राजनयिकों और दूसरे क्षेत्रों के प्रमुख लोगों ने शिकरत की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लालकिले की प्राचीर से संबोधन के दौरान गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, रेल मंत्री पीयूष गोयल, सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी और महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी सहित अन्य वरिष्ठ नेता एवं मंत्री नजर आए।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top