Home > देश > मोदी सरकार के दवाब में काम कर रहा चुनाव आयोग : चंद्रबाबू नायडू

मोदी सरकार के दवाब में काम कर रहा चुनाव आयोग : चंद्रबाबू नायडू

मोदी सरकार के दवाब में काम कर रहा चुनाव आयोग : चंद्रबाबू नायडू

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने तेलुगु देशम पार्टी(टीडीपी) के प्रतिनिधिमंडल के साथ शनिवार को 50 प्रतिशत वीवीपैट से गिनती, कुछ स्थानों पर पुन: मतदान और राज्य में अधिकारियों के तबादले के मुद्दे पर चुनाव आयोग से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग एक स्वायत्त संस्था है लेकिन वह मोदी सरकार के दवाब में काम कर रही है।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को चुनाव आयोग से 150 पोलिंग स्टेशन पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों के काम नहीं करने के चलते इन स्थानों पर पुनः मतदान का आग्रह किया है। नायडू ने कहा कि अगर उनको आयोग की ओर से कोई सकारात्मक उत्तर नहीं मिलता है तो वह धरने पर बैठ जाएंगे।

दिल्ली में चुनाव आयोग से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में नायडू ने कहा कि बड़े पैमाने पर राज्य में ईवीएम मशीनों में प्रथम चरण के मतदान के दौरान गड़बड़ियां हुई। आयोग ने भी आधिकारिक तौर पर माना है कि 4,583 ईवीएम काम नहीं कर रही थी। यह एक बहुत बड़ा मुद्दा है। आयोग को इन स्थानों पर पुन: मतदान कराना चाहिए।

नायडू ने राज्य में बड़े स्तर पर किए गए अधिकारियों के तबादलों का भी मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्य सचिव तक को बदला गया। उनके स्थान पर जिन्हें मुख्य सचिव बनाया गया है वह स्वयं जगन मोहन रेड्डी के साथ आय से अधिक संपत्ति के मामले में आरोपित हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में कलेक्टर और एसपी के तबादले किए जा रहे हैं, जबकि यहां केन्द्र की एजेंसियों के अधिकारी भी काम करते हैं जिनका तबादला नहीं किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने चुनाव आयोग से मांग की है कि वह इस बार 50 प्रतिशत वीवीपैट मशीनों से ईवीएम के आंकड़ों का मिलान करे। आयोग का कहना है कि इसमें छह दिन का समय लगेगा। उन्होंने आयोग से कहा कि पहले भी मतपत्रों की गिनती की जाती थी और एक दिन में नतीजे आ जाते थे।

Tags:    

Swadesh Digital ( 9624 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top