Home > देश > इलेक्शन कमीशन ने नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार को भेजा नोटिस

इलेक्शन कमीशन ने नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार को भेजा नोटिस

इलेक्शन कमीशन ने नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार को भेजा नोटिस
X

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार को कांग्रेस के न्यूनतम आय योजना पर बयान जारी करने के लिए नोटिस भेज दिया है। नीति अयोग के उपाध्यक्ष ने मंगलवार को कई ट्वीट कर कांग्रेस की गरीब न्याय योजना को चुनावी जुमला करार दिया था। इस पर चुनाव आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है।

चुनाव आयोग ने नीति अयोग के उपाध्यक्ष को जारी नोटिस में कहा है कि पद पर रहते हुए नौकरशाहों को राजनीतिक पार्टियों से संबंधित बयान जारी करना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। राजीव कुमार ने कांग्रेस की भी आलोचना कर ट्वीट किया है कि 'कांग्रेस के पुराने रिकॉर्ड को देखा जाए तो वह चुनाव जतीने के लिए चांद लाने जैसे वादें करती रही हैं।

आपको बता दे कि मंगलवार को कांग्रेस के न्याय स्कीम की आलोचना करते हुए नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने ट्वीट कर कहा था कि कुमार ने लिखा था कि 5 करोड़ गरीब परिवारों को न्यूनतम आय गारंटी के तहत सालाना 72,000 रुपए देने के वायदे से राजकोषीय अनुशासन धाराशयी हो जाएगा। यह योजना से काम नहीं करने को बढ़ावा मिलेगा। राजीव कुमार की नियुक्ति को भी लेकर राजनीतिक विरोध हुआ था।

Updated : 27 March 2019 3:41 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top