Home > देश > निर्वाचन आयोग ने एग्जिट पोल से पहले ट्विटर पर अपनाया सख्त रुख

निर्वाचन आयोग ने एग्जिट पोल से पहले ट्विटर पर अपनाया सख्त रुख

निर्वाचन आयोग ने एग्जिट पोल से पहले ट्विटर पर अपनाया सख्त रुख

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव का सातवां और आखिरी चरण 19 मई को होना है। चुनाव समाप्त होने के कुछ देर बाद ही एग्जिट पोल आने आरंभ हो जाएंगे। निर्वाचन आयोग ने एग्जिट पोल से पहले ट्विटर पर सख्त रुख अपनाया है। निर्वाचन आयोग ने ट्विटर को आदेश दिया है कि वह लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल से सम्बंधित सभी पोस्ट डिलीट कर दे। निर्वाचन आयोग के इस आदेश के बाद अब ट्विटर उपभोक्ता ने चुनाव आयोग को ट्रोल करना आरंभ कर दिया है।

लोकसभा चुनाव के अंतिम दौर में पहुंचने के साथ ही सोशल मीडिया पर अभी से सियासी पार्टियों की जीत और हार को लेकर एग्जिट पोल आरंभ कर दिए गए हैं। सोशल मीडिया पर चुनाव प्रारम्भ होने के साथ लोग अपनी-अपनी पार्टी के लिए के लिए विभिन्न प्लेटफॉर्म पर वोट कर रहे हैं। इसी तरह के कुछ एग्जिट पोल ट्विटर पर भी किए जा रहे हैं। निरन्तर इस तरह की शिकायत को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने ट्विटर को आदेश दिया है कि वह अपने प्लेटफॉर्म से तमाम एग्जिट पोल को तुरंत हटा दे।

उल्लेखनीय है कि ट्विटर पर ऐसे ट्वीट्स की भरमार है। निर्वाचन आयोग के इस आदेश के बाद ट्विटर को इतनी बड़ी संख्या में एग्जिट पोल को हटाना सरल नहीं होगा। आपको बता दें कि निर्वाचन आयोग चुनाव संपन्न होने से पहले एग्जिट पोल के प्रसारण और प्रकाशन की इजाजत नहीं देता है लेकिन सोशल मीडिया पर लगातार इस किस्म के एग्जिट पोल आ रहे हैं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 8810 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top