Home > देश > जेएनयू हिंसा केस में आइशी घोष से दिल्ली पुलिस ने की पूछताछ

जेएनयू हिंसा केस में आइशी घोष से दिल्ली पुलिस ने की पूछताछ

जेएनयू हिंसा केस में आइशी घोष से दिल्ली पुलिस ने की पूछताछ
X

नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी कैंपस में पांच जनवरी को हुई हिंसा के मामले में छात्रसंघ अध्यक्ष आईशी घोष से दिल्ली पुलिस ने सोमवार को पूछताछ की और उसके बाद बयान दर्ज किया। आईसी के साथ पंकज और वास्कर विजय भी थे।

पांच जनवरी को जेएनयू कैंपस में नकाबपोशों ने लाठी-डंडे और हाकी स्टीक से हमला कर छात्रों और टीचर्स को बुरी तरह पीटा था। उधर, एबीवीपी की तरफ से सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा गया कि दिल्ली पुलिस 28 अक्टूबर से लेकर 5 जनवरी तक सभी चीजों की जांच करे।

एबीवीपी की राष्ट्रीय महासचिव निधि त्रिपाठी ने कहा कि जेएनयू हिंसा पर चर्चा हो रही है लेकिन उसे सिर्फ 5 जनवरी तक ही सीमित कर दिया गया। लेकिन यह देखाना होगा कि हिंसा सिर्फ 5 जनवरी को ही नहीं हुई। यह देखना होगा कि 28 अक्टूर 2019 से लेकर 5 जनवरी 2020 तक कैंपस में क्या विवाद हुआ।

निधि त्रिपाठी ने कहा कि इस आंदोलन को फीस बढ़ोत्तरी के खिलाफ छात्रों का प्रदर्शन कहना गलत होगा। यह जेएनयू पर नक्सली हमला था। इसकी स्क्रीप्ट 28 अक्टूबर 2019 को लिखी गई थी जो 5 जनवरी 2020 को हिंसा के रूप में सामने आई जब खून बहा और मारपीट हुई।

गौरतलब है कि जेएनयू में पांच जनवरी की शाम को काफी जबरदस्त हिंसा हुई थी। वहां के पेरियार हॉस्टर में जमकर तोड़फोड़ की गई। नकाबपोशों ने हॉकी स्टीक और लाठी-डंडे से छात्रों और टीचर्स की जमकर पिटाई की। इस घटना में जेएनयू छात्रसंघ की अध्यक्ष आइशी घोष को काफी चोट आई थी।

Updated : 13 Jan 2020 3:14 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top