Home > देश > सीडब्ल्यूसी बैठक : राहुल ने की इस्तीफे की पेशकश, आलाकमान ने किया खारिज

सीडब्ल्यूसी बैठक : राहुल ने की इस्तीफे की पेशकश, आलाकमान ने किया खारिज

सीडब्ल्यूसी बैठक : राहुल ने की इस्तीफे की पेशकश, आलाकमान ने किया खारिज

नई दिल्ली। कांग्रेस कार्यकारिणी समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक के बाद रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हम जनादेश को स्वीकार करते हैं। उन्होंने कहा कि सीडब्ल्यूसी बैठक में राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी, लेकिन पार्टी के आलाकमान ने उसे सिरे से खारिज कर दिया। इसके साथ ही राहुल गांधी से पार्टी को पुनर्गठित करने की मांग की गई है।

कांग्रेस कार्यकारिणी समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में शनिवार को नई दिल्ली में हुई, जहां लोकसभा चुनाव में मिले हार के कारणों और भविष्य में पार्टी की रणनीति पर चर्चा की गई। यह बैठक करीब तीन घंटे तक चली। लोकसभा चुनाव में देश भर में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के कारणों पर मंत्रणा करने के लिए कांग्रेस कार्यकारिणी समिति (सीडब्ल्यूसी) की शनिवार को बैठक हुई। बैठक में कांग्रेस के सामने सबसे बड़ी चुनौती कर्नाटक और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में अपनी सत्ता को बचाए रखने के मुद्दे पर चर्चा हुई, जहां सरकार को गिराने के प्रयास जारी हैं।

सीडब्ल्यूसी के 23 सदस्यों में हाल ही में हुए चुनाव में सिर्फ चार लोग- पार्टी प्रमुख राहुल गांधी, संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, गौरव गोगोई और ए. चेल्ला कुमार ही जीते हैं। लोकसभा चुनाव में हारने वाले 12 अन्य सदस्यों में वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, ज्योतिरादित्य सिंधिया, रघुवीर सिंह मीना, जितिन प्रसाद, दीपेंदर हुड्डा, सुष्मिता देव, के.एच. मुनियप्पा और अरुण यादव हैं।

गौरतलब है कि इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है। वह 52 सीटों पर सिमट गई है। 2014 के चुनाव में 44 सीटें जीतने वाली पार्टी को इस बार बेहतर की उम्मीद थी, लेकिन उसकी उम्मीदों पर पानी फिर गया।

Tags:    

Swadesh Digital ( 9596 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top