Home > देश > आयुष्मान भारत योजना के विस्तार में सहायक हो रहा है सीएससी

आयुष्मान भारत योजना के विस्तार में सहायक हो रहा है सीएससी

आयुष्मान भारत योजना के विस्तार में सहायक हो रहा है सीएससी

नई दिल्ली। केन्द्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि 'आयुष्मान भारत' को आम लोगों तक पहुंचाने के लिए कॉमन सर्विस सेंटर(सीएससी) सहायक हो रहे हैं। मंत्री ने शनिवार को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आयुष्मान भारत दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य सुरक्षा योजना है। केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही लाभकारी योजनाओं का लाभ डिजिटल इंडिया के तहत आम आदमी तक पहुंचे, इसके लिए भारत सरकार के निर्देश पर सीएससी(कॉमन सर्विस सेंटर) को शुरू किया गया था। सीएससी संचालकों की मेहनत और लगन के चलते आज इस योजना से दो करोड़ से भी अधिक लोग जुड़े हैं।

प्रसाद ने कहा कि इस योजना को गांव-गांव तक पहुंचाने के लिए कॉमन सर्विस सेंटर महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। उन्हें खुशी है कि कुछ ही महीनों में कॉमन सर्विस सेंटर के संचालकों ने दो करोड़ से अधिक लोगों को आयुष्मान भारत से जोड़ दिया है।

उल्लेखनीय है कि केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज कॉमन सर्विस सेंटर चलाने वाले उन लोगों को सम्मानित किया, जिन्होंने आयुष्मान भारत को जन-जन तक पहुंचाने में विशेष योगदान दिया है। रविशंकर ने इस दौरान कहा कि वो सभी सीएससी संचालन बधाई के पात्र हैं, जिन्होंने ने इस कल्याणकारी योजना को आम लोगों तक पहुंचाने में अपना सहयोग दिया है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 8868 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top