Top
Home > देश > कोरोना वायरस : एयरपोर्ट पर अब तक ढाई लाख यात्रियों की हुई स्क्रीनिंग - केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री

कोरोना वायरस : एयरपोर्ट पर अब तक ढाई लाख यात्रियों की हुई स्क्रीनिंग - केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री

कोरोना वायरस : एयरपोर्ट पर अब तक ढाई लाख यात्रियों की हुई स्क्रीनिंग - केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना वायरस की बढ़ती दहशत के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने गुरुवार को कहा कि देशभर के एयरपोर्ट्स पर अब तक ढाई लाख से अधिक यात्रियों की स्क्रीनिंग हो चुकी है। इसके अलावा भारत चिकित्सा से जुड़ी कुछ सामग्री चीन को भेज रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा, 'आज की तारीख तक, 2,51,447 यात्रियों की हवाईअड्डों पर स्क्रीनिंग हो चुकी है। 12 प्रमुख और 65 छोटे बंदरगाहों पर भी स्क्रीनिंग की जा रही है।'

कोरोना वायरस को लेकर उन्होंने कहा कि विदेश मंत्रालय की मदद से हम कुछ चिकित्सा आपूर्ति, उपकरण और अन्य सामग्री चीन को सद्भावना उपाय के रूप में भेज रहे हैं।

हाल ही में कोरोना वायरस से जूझ रहे चीन को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मदद का हाथ बढ़ाया था। पीएम मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को पत्र लिखा था। पीएम मोदी ने चीन के लोगों के साथ भारत की एकजुटता व्यक्त की थी। जिसके बाद चीन ने पीएम मोदी के इस पहल की सराहना की थी। चीन ने कहा था कि भारत ने ऐसी परिस्थिति में चीन के साथ अपनी दोस्ती की भावना दिखाई है।

चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी है। बुधवार तक कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,115 हो गई और इसके अभी तक 44,763 मामले सामने आए थे विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूचओ) के अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों की एक टीम आपात स्वास्थ्य स्थितियों से निपटने के लिए प्रभारी ब्रूस एलवर्ड के नेतृत्व में सोमवार रात पहुंची थी। टीम ने कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने को लेकर चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मिलकर काम शुरू कर दिया है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top