Home > देश > कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधानसभा उप चुनावों को लेकर लिया ये 'बड़ा फैसला'

कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधानसभा उप चुनावों को लेकर लिया ये 'बड़ा फैसला'

कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधानसभा उप चुनावों को लेकर लिया ये बड़ा फैसला
X

नई दिल्ली/कोलकाता। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा उपचुनावों के लिए राज्य में कांग्रेस-वाम मोर्चा गठबंधन को अपनी मंजूरी दे दी है।

कांग्रेस के शीर्ष सूत्रों ने शनिवार को बताया कि लोकसभा चुनाव में राज्य में खराब प्रदर्शन के बाद पार्टी ने यह फैसला लिया है। सूत्रों के मुताबिक सोनिया ने शुक्रवार रात को दिल्ली में पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष सोमेन मित्रा के साथ बैठक की और राज्य में आगामी विधानसभा उपचुनावों समेत विभिन्न सांगठनिक विषयों पर चर्चा की।

मित्रा ने कहा, हमने सोनिया गांधी को राज्य में आगामी उपचुनाव के लिए वाम मोर्चा की सीट बंटवारे पर सहमति के बारे में जानकारी दी। उन्होंने हमसे कहा कि अगर वाम मोर्चा तैयार है तो दोनों पार्टियों को राज्य में गठजोड़ बनाना चाहिए। राज्य में सीट बंटवारे का फैसला कांग्रेस के प्रदेश नेतृत्व ने लिया, क्योंकि राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद उस समय खाली था। इस महीने की शुरुआत में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष चुनी गईं सोनिया गांधी ने प्रदेश नेतृत्व के फैसले पर मुहर लगा दी।

Updated : 26 Aug 2019 2:50 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top