Home > देश > रेल किराया और एलपीजी के दाम बढ़ने पर कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना

रेल किराया और एलपीजी के दाम बढ़ने पर कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना

-कहा, 'जनता की जेब पर और बोझ बढ़ेगा'

रेल किराया और एलपीजी के दाम बढ़ने पर कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना
X

नई दिल्ली। कांग्रेस ने रेल किराया और एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर सरकार पर निशाना साधा है और कहा है कि इससे आम आदमी की जेब पर पहले से ही पड़ा बोझ और बढ़ेगा।

कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में पार्टी प्रवक्ता सुष्मिता देव ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि नए साल के पहले दिन सरकार ने आम आदमी की जेब को एक जोर से धक्का दिया है। पिछले कुछ समय से देश की अर्थिक व्यवस्था बदहाल जिसे देखते हुए रेल किराए और एलपीजी सिलेण्डर की कीमतों में बढ़ोत्तरी आम जनता पर एक के बाद एक हो रहा हमला है।

गैस सिलेंडर के दाम दिसंबर 2019 के दाम की तुलना जनवरी 2020 में दिल्ली में 695 से 714 रुपए हो गया है। वहीं भारत के करीब 2 करोड़ 30 लाख से ज्यादा लोग रेलवे से यात्रा करते हैं। साधारण जनरल नॉन एसी में 1 पैसे प्रति किलोमीटर यानी 2,000 किलोमीटर की यात्रा में 20 रुपए बढ़ा है। वहीं नॉन एसी स्लीपर के दाम 2 पैसा प्रति किलोमीटर यानी 2,000 किलोमीटर के लिए 40 रुपए बढ़े हैं। एसी क्लास में यह 80 रुपए हो जाते हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस भारत सरकार से ये पूछना चाहती हैं कि क्या आपको इस देश की आम जनता की पीड़ा दिखाई नहीं देती। देश को उम्मीद थी कि नए साल में शायद सरकार आम जनता को राहत देगी या उनके लिए कुछ ऐसे ठोस कदम उठाएगी लेकिन दुख है कि नये साल पर आम जनता के ऊपर फिर से हमला हुआ है जिसकी उनकी पार्टी निंदा करती है।

Updated : 1 Jan 2020 2:31 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top