Home > देश > कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी पर साधा निशान, कहा दो नहीं, एक हिन्दुस्तान चाहिए

कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी पर साधा निशान, कहा दो नहीं, एक हिन्दुस्तान चाहिए

कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी पर साधा निशान, कहा दो नहीं, एक हिन्दुस्तान चाहिए

देहरादून। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल, नोटबंदी, जीएसटी व किसानों की समस्याओं समेत अन्य ज्वलंत विषयों पर मोदी सरकार को आड़े हाथ ​लिया। उन्होंने कहा कि देश को दो हिन्दुस्तान में बांटने की बड़ी साजिश चल रही है, जिसे हम पूरा नहीं होने देंगे। अब समय आ गया है कि जनता इस सरकार को सत्ता से बेदखल करके कांग्रेस को सौंपे क्योंकि इस सरकार ने आम नहीं, खास वर्गों को लाभ पहुंचाने का काम किया है।

शनिवार को देहरादून के परेड मैदान में आयोजित परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर एक-एक करके प्रहार किए। गुजरात में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के बाद परिवर्तन रैली के रूप में राहुल की यह पहली बड़ी जनसभा है। रैली को संबोधित करते हुए अपने 36 मिनट के भाषण में राहुल गांधी ने कहा कि उत्तराखंड की पवित्र भूमि में आकर मुझे बहुत खुशी हो रही है। आपका भारतीय सेना में जो योगदान है, उसको मैं दिल से सम्मान देना चाहता हूं। भारत की सभी रक्षक विंग में उत्तराखंड के युवा दिखाई देते हैं। पुलवामा हमले में शहीद होने वाले सीआरपीएफ के सैनिकों के परिवारों से मिलने जा रहा हूं।

पुलवामा हमले के बाद हमने प्रेस क्रांफेंस करके कहा कि हम सरकार और सेना के साथ हैं जबकि नरेंद्र मोदी जिम कार्बेट में फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। राहुल गांधी ने कहा कि हम दो हिंदुस्तान नहीं बनने देंगे। एक हिंदुस्तान होगा और सबका हिंदुस्तान होगा। हम भूमि अधिग्रहण बिल लाए थे और मोदी ने उस बिल को 4 बार बदला और उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाया। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी से पूछना चाहिए कि आप किसानों की जमीन छीनकर उद्योगपति को क्यों देते हो।

उन्होंने जनता से सवाल करते हुए कहा कि कोई है यहां, जिसने अनिल अंबानी का नाम नहीं सुना। उन्होंने आगे कहा कि क्या अंबानी ने आज तक कोई हवाई जहाज बनाया है। अनिल अंबानी कागज के भी हवाई जहाज नहीं बना सकते हैं, उनको मोदी ने राफेल की डील दिलाई और दुनिया का सबसे बड़ा हवाई जहाज बनाने का ठेका दिया है। उन्होंने कहा कि कॉन्ट्रेक्ट मिलने से ठीक पहले अनिल अंबानी नई कंपनी खोलते हैं, उसी कंपनी को दुनिया का सबसे बड़ा राफेल का कॉन्ट्रेक्ट मिल जाता है। अनिल अंबानी को मोदी ने 30 हजार करोड़ रुपये सीधे दे दिए। इसलिए राफेल सौदेबाजी दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला है। मोदी ने देश की जनता को गुमराह किया है।

राहुल गांधी ने कहा कि उत्तराखंड की जनता को ये मालूम होना चाहिए कि जब यूपीए सरकार में एंटोनी रक्षा मंत्री थे तो एचएएल कंपनी को कांट्रैक्ट दिया गया था लेकिन नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद अपने डेलीगेशन में अनिल अंबानी को फ्रांस ले जाते हैं और एक दो दिन में ही एचएएल को दरकिनार करके अनिल अंबानी को कांट्रैक्ट दे दिया जाता है। फिर 526 करोड़ का राफेल 1600 करोड़ में खरीदा जाता है और 10 दिन में खुली कम्पनी को कांट्रैक्ट दे दिया जाता है। फ्रांस के राष्ट्रपति ने कहा है कि मोदी जी ने मुझसे अनिल अंबानी को कांट्रैक्ट देने के लिए कहा था। फिर जो कुछ महीनों में राफेल आने थे वो दस साल लटक गये। डेढ़ बजे रात को सीबीआई चीफ को निकाला जाता है। सुप्रीम कोर्ट उस चीफ को वापस लाता है तो नरेंद्र मोदी उसे फिर निकाल देते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि अनिल अंबानी पर 40 हजार करोड़ का कर्ज़ है लेकिन फिर भी उन्हें कांट्रैक्ट दिया गया। राहुल गांधी ने 'चौकीदार चोर' के नारे लगवाये और कहा कि अच्छे दिन आने से चौकीदार चोर तक भाजपा ने 5 साल गुजारे हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि खंडूरी जी पार्लियामेंट की डिफेंस कमेटी के चैयरमैन थे। उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी फौज को दी, उन्होंने डिफेंस कमेटी में सरकार विरोधी सवाल पूछा तो नरेंद्र मोदी ने उन्हें कमेटी से हटा दिया। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी ने उत्तराखंड की जनता को डबल इंजन का सपना दिखाया था और किसानों का कर्ज माफ करने की बात कही थी, लेकिन अपना वादा नहीं निभाया। जबकि, हमने तीन राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में दो दिन में कर्ज़ माफ किया है। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी ने अपना कोई वादा नहीं निभाया है। ना 15 लाख वापस आये और ना रोजगार मिला। देश पिछले 45 सालों में सबसे ज्यादा गरीबी से जूझ रहा है। नोट बंदी और गब्बर सिंह टैक्स (जीएसटी) से छोटे कारोबारियों को नुकसान हुआ है।

उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले के दिन ही देश के 6 एयरपोर्ट अडानी को दे दिए गए। नीरव मोदी को नरेंद्र मोदी भाई कहते हैं और अपने भाई को देश से भगा दिया। मोदी ने 15 लोगों का साढ़े तीन लाख करोड़ माफ किया है। विजय माल्या वित्त मंत्री से मिलकर विदेश भाग जाता है और सरकार कुछ नहीं करती है। राहुल गांधी ने कहा कि हम 2019 में विजय होने के बाद हम एतिहासिक निर्णय लेने वाले हैं। हम गारटींड मिनिमम आमदनी शुरू करने वाले हैं। एक सीमा तय करके आमदनी तय की जाएगी। यदि कोई गरीब उस लाइन से नीचे हैं तो हम डायरेक्ट पैसा उसके अकाउंट में डालेंगे। जबकि नरेंद्र मोदी ने किसानों को एक दिन के साढ़े तीन रुपये दिए और संसद में सभी भाजपा सांसदों ने 5 मिनट तक ताली बजाई। राहुल गांधी ने कहा कि हम किसी एक व्यक्ति की सरकार नहीं चलाना चाहते हैं। उन्होंने सभी नए कांग्रेसियों का स्वागत किया और कहा कि हम पांचों सीटें जीतेंगे।

मंच पर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस महासचिव हरीश रावत, महिला कांग्रेस अध्यक्ष सरिता आर्य, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश, राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद कुंजवाल नेता प्रतिपक्ष करण माहरा और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय व कांग्रेस के विधायक भी मौजदू रहे।

Tags:    

Swadesh Digital ( 8868 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top