Home > देश > कांग्रेस ने आतंकवाद को पाल-पोसकर बड़ा किया : नरेन्द्र मोदी

कांग्रेस ने आतंकवाद को पाल-पोसकर बड़ा किया : नरेन्द्र मोदी

कांग्रेस ने आतंकवाद को पाल-पोसकर बड़ा किया : नरेन्द्र मोदी

पाटन/अहमदाबाद। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के प्रचार के आखिरी दिन रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तर गुजरात के पाटन पहुंचे। उन्होंने यहां एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए आतंकवाद के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आतंकवाद को पाल-पोसकर बड़ा किया है। कांग्रेस ने जो किया है वही करने के लिए मैं प्रधानमंत्री नहीं बना हूं। आतंक के खिलाफ जब हमारे जांबाज सैनिक हवाई हमला करते हैं तो कांग्रेस के नेता सबूत मांगते हैं।

शरद पवार के बयान पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि अगर वे नहीं जानते हैं कि मोदी क्या कर रहे हैं, तो इमरान खान को क्या पता होगा। मोदी ने कहा कि कांग्रेस को देश की प्रगति पसंद नहीं है। हमने देश की सुरक्षा के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए हैं। रक्षा क्षेत्र में देश को मजबूत करने के लिए सभी उपाय किए गए हैं। उन्होंने कहा कि 40 साल के आतंकवाद ने हिंदुस्तान के आंसुओं को सूखने नहीं दिया? कांग्रेस देश के विध्वंस की जड़ में है। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में जो भी नीति बने वह जमीन से जुड़ी होनी चाहिए।

पाटन के इतिहास की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि रानकी वाव की लहर को विश्व विरासत स्थल में स्थान दिया गया है। पंचमुखी हनुमान का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पंचमुखी के बिना पाटन का पत्ता भी नहीं हिलता। देवी भगवती महाकाली और हनुमान ने आसुरी शक्तियों को नष्ट कर मातृभूमि की रक्षा की। मैं यहां की धरती को नमन करता हूं। पाटन ने गुजरात और देश में एक विशिष्ट पहचान बनाई है। यहां से मेरा रिश्ता बहुत करीबी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की करंसी में गुजरात बुलंद है। एक तरफ हमारे महात्मा गांधी और दूसरी तरफ हमारे पाटन रानकी वाव। अपनी उपलब्धियों का श्रेय यहां के लोगों को देते हुए उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए सिर्फ चुनावी सभा नहीं है। आज मैं सभी गुजराती लोगों का आशीर्वाद लेने आया हूं। उन्होंने लोगों से एक बार फिर मोदी सरकार बनाने का आह्वान किया।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top