Home > देश > पांच साल में गरीबों को 3.5 लाख देगी कांग्रेस सरकार : राहुल गांधी

पांच साल में गरीबों को 3.5 लाख देगी कांग्रेस सरकार : राहुल गांधी

पांच साल में गरीबों को 3.5 लाख देगी कांग्रेस सरकार : राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को दिल्ली में अन्य पिछड़ा वर्ग से जुड़े पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी देश में गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक करने जा रही है। प्रधानमंत्री ने पिछले चुनावों से पहले देश की जनता से 15 लाख हर अकाउंट में देने का वादा किया था, जिसे उन्होंने पूरा नहीं किया। हालांकि कांग्रेस पार्टी ऐसा नहीं करेगी। वह गारंटी देते हैं कि सरकार में आने के बाद देश के गरीब लोगों को उनके खाते में 72 हजार रुपये सालाना दिए जायेंगे, यानी पांच सालों में कांग्रेस देश के गरीबों को साढ़े तीन लाख रुपये देगी।

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में कांग्रेस के ओबीसी प्रकोष्ठ की ओर से आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि देश में आज बेरोजगारी एक बड़ी समस्या है, जिसका समाधान अन्य पिछड़ा वर्ग कर सकता है। उन्होंने कहा कि ओबीसी देश में रोजगार पैदा कर सकता है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश में आज कोई व्यक्ति नया व्यापार करना चाहता है या कोई दुकान खोलना चाहते है तो इसके लिए उसे तरह-तरह की अनुमति लेनी पड़ती है। इसके लिए कांग्रेस पार्टी अपने घोषणापत्र में देश के युवाओं के लिए बड़ी घोषणा करने जा रही है। इसके तहत सरकार में आने के बाद कांग्रेस व्यापार-दुकान करने वाले किसी भी युवा को तीन साल तक किसी प्रकार की अनुमति लेने से मुक्त करेगी।

इस अवसर पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी उपस्थित थे।

Tags:    

Swadesh Digital ( 9454 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top