Home > देश > अगस्ता मामला : दीपक तलवार के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

अगस्ता मामला : दीपक तलवार के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

अगस्ता मामला : दीपक तलवार के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में गिरफ्तार कारपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया। ईडी ने दीपक तलवार के अलावा उसके पुत्र आदित्य तलवार को भी आरोपी बनाया है। इस मामले की अगली सुनवाई 15 अप्रैल को होगी। 15 अप्रैल को कोर्ट इस चार्जशीट पर संज्ञान ले सकता है।

आरोप पत्र में दीपक तलवार पर राजनेताओं और नौकरशाहों से सांठ-गांठ कर एयर इंडिया को नुकसान पहुंचाने की साज़िश रचने का आरोप लगाया गया है। चार्जशीट में कहा गया है कि निजी एयरलाइंस को लाभ वाले रूट पर लाने के लिए आपराधिक साजिश रचा गया जिससे एयर इंडिया को काफी नुकसान झेलना पड़ा।

ईडी के मुताबिक तलवार ने विदेशी निजी एयरलाइंस के पक्ष में काम किया और इस कारण एयर इंडिया को काफी नुकसान झेलना पड़ा। इसके बदले में विदेशी एयरलाइंस कंपनियों ने तलवार की कंपनी को 23 अप्रैल 2008 से 6 फरवरी 2009 के बीच करीब 4.33 अरब रुपये दिए थे।

प्रत्यर्पित कर भारत लाये जाने के बाद दीपक तलवार के खिलाफ यह पहली चार्जशीट है। दीपक तलवार को दुबई में 30 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था। उसके बाद दुबई निवासी व्यवसायी राजीव सक्सेना को भी गिरफ्तार कर 31 जनवरी को भारत लाया गया था। राजीव सक्सेना सरकारी गवाह बन गया है जबकि दीपक तलवार अभी जेल में बंद है।

दीपक तलवार ने अपने प्रत्यर्पण को ग़लत बताते हुए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। दीपक तलवार की याचिका पर हाईकोर्ट 4 अप्रैल को सुनवाई करेगा। दीपक तलवार ने अपने प्रत्यर्पण को गैरकानूनी बताते हुए इसे निरस्त करने की मांग की है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 7921 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top