Home > देश > अगले साल कुुंभ से पहले बन जायेंगी चारधाम की सड़कें : वीके सिंह

अगले साल कुुंभ से पहले बन जायेंगी चारधाम की सड़कें : वीके सिंह

अगले साल कुुंभ से पहले बन जायेंगी चारधाम की सड़कें : वीके सिंह
X

-गंगोत्री- यमुनोत्री के निर्माणाधीन ऑल वेदर रोड के कार्यों का किया हवाई सर्वेक्षण

उत्तरकाशी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत एवं केंद्रीय सड़क परिवहन राज्यमंत्री जनरल (रिटायर्ड) वीके सिंह ने गुरुवार को चारधाम ऑल वेदर सड़क निर्माण कार्यों का हवाई सर्वेक्षण किया। इसके बाद दोपहर को दोनों नेता आईटीबीपी विश्रामगृह मातली पहुंचे। यहां सिंह ने मीडिया से कहा कि उत्तराखंड में 2021 में होने जा रहे कुंभ से पूर्व चारधाम में निर्माणाधीन ऑल वेदर सड़क का कार्य पूरा हो जाएगा।

वीके सिंह से पत्रकारों ने सवाल किया कि गंगोत्री से लेकर उत्तरकाशी तक 100 किलोमीटर के एरिया के इको सेंसेटिव जोन में आने के कारण अभी तक वन एवं पर्यावरण मंत्रालय से स्वीकृति नहीं मिली है तो 2021 से पूर्व चारधाम सड़क निर्माण कार्य कैसे पूरा होगा? इस पर सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने इसके लिए एक हाई पावर कमेटी गठित की थी। कमेटी ने लंबे समय बाद एंट्री रिपोर्ट दी है। यह हवाई सर्वेक्षण वस्तु स्थिति समझने के लिए किया गया है। चारधाम से जुड़े अधिकारियों के साथ बैठक कर इसका समाधान किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि 2021 से पूर्व ऑल वेदर के सभी प्रोजेक्ट हर हाल में तैयार हो जाएं ताकि कुंभ में जो यात्री आए वह भी चारधाम यात्रा को सुलभ से कर सके। उन्होंने हवाई सर्वेक्षण में साथ रहने के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का आभार जताया।

दोनों नेताओं ने भैरव घाटी नरेंद्र नगर, चंबा, चिन्यालीसौड़, धरासू जानकीचट्टी, बड़कोट में चल रहे ऑल वेदर रोड के निर्माण कार्यों का हवाई सर्वेक्षण किया है। मातली हेलीपैड पर दोनों नेताओं का भाजपा नेताओं ने जोरदार स्वागत किया। इस दौरान क्षेत्रीय विधायक,पार्टी के जिला अध्यक्ष रमेश चौहान, सुरेश चौहान, लोकेंद्र सिंह बिष्ट प्रताप पंवार, चंदन सिंह पंवार, जिला अधिकारी डॉ. आशीष चौहान, पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट, सहित चार धाम सड़क से जुड़े अधिकारी मौजूद रहे।

Updated : 20 Feb 2020 11:39 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top