Home > देश > पाक ने फिर की नापाक हरकत, पुंछ में दो जगहों पर किया सीजफायर का उल्लंघन

पाक ने फिर की नापाक हरकत, पुंछ में दो जगहों पर किया सीजफायर का उल्लंघन

पाक ने फिर की नापाक हरकत, पुंछ में दो जगहों पर किया सीजफायर का उल्लंघन

नई दिल्ली। भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। एएनआई के मुताबिक, भारतीय सेना के सूत्रों ने बताया है कि पुंछ में 2 स्थानों पर पाकिस्तान ने भारी संघर्षविराम उल्लंघन किया है।

डेलिना चौक पर पुलिस और सेना के संयुक्त चेक-पोस्ट पर एक आतंकवादी द्वारा ट्रक से फायरिंग करने के बाद गिरफ्तार किया गया। एक अन्य आतंकवादी पास के एक इलाके में दाखिल होते वक्त गिरफ्तार किया गया।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार को संदिग्ध आतंकवादियों ने वनक्षेत्र से ख़ानाबदोश गुज्जर समुदाय के दो सदस्यों को अगवा किया और फिर उनमें से एक की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने यह जानकारी दी है।

जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिये जाने के बाद यह इस तरह की पहली घटना है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि शाम करीब साढे़ सात बजे पुलवामा जिले के त्राल में वनक्षेत्र से राजौरी जिला निवासी अब्दुल कदीर कोहली और श्रीनगर के खोनमोह निवासी मंजूर अहमद को एक अस्थायी आश्रय 'धोक' से अज्ञात बंदूकधारियों ने अगवा किया।

उन्होंने कहा कि इसके बाद तलाशी और बचाव दल को कोहली का गोलियों से छलनी शव मिला जबकि एक अन्य व्यक्ति का पता लगाने के लिये अभियान जारी है।

भाजपा नीत राजग सरकार द्वारा पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधान हटाने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने की घोषणा के बाद यह पहला आतंकवादी हमला है।

इससे पहले 20 अगस्त को उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी ढेर हो गया था और एक विशेष पुलिस अधिकारी की मौत हो गई थी। इसके अलावा एक पुलिस उप-निरीक्षक घायल हो गया था। यह पांच अगस्त के बाद सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई पहली मुठभेड़ थी।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top