Home > देश > कांग्रेस की वर्किंग कमेटी से कैप्टन अमरिंदर ने की ये गुजारिश

कांग्रेस की वर्किंग कमेटी से कैप्टन अमरिंदर ने की ये गुजारिश

कांग्रेस की वर्किंग कमेटी से कैप्टन अमरिंदर ने की ये गुजारिश

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के बाद से अपने इस्तीफे को लेकर बनी असमंजस की स्थिति और अटकलों पर विराम लगाते हुए राहुल गांधी ने बुधवार को त्यागपत्र की औपचारिक घोषणा कर दी। इतना ही नहीं राहुल गांधी ने पार्टी को सुझाव दिया कि नया अध्यक्ष चुनने के लिए एक समूह गठित किया जाए क्योंकि उनके लिए यह उपयुक्त नहीं है कि इस प्रक्रिया में शामिल हों। राहुल गांधी के इस फैसले के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन ने ट्वीट करके कहा है कि राहुल गांधी का अध्यक्ष पद छोड़ना दुर्भाग्यपूर्ण है।

अमरिंदर सिंह ने ट्वीट में कहा कि आशा है कि उनकी जगह पर दूसरा कोई युवा नेता अध्यक्ष बनेगा। कांग्रेस की वर्किंग कमेटी से गुजारिश है कि वे इस बात का ध्यान रखें कि यंग इंडिया को युवा नेता ही चाहिए। इसकी बड़ी वजह युवा आबादी की आकांक्षाओं से जुड़ी हुई है और जमीनी स्तर से जुड़ी हुई है।

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने चुनावी हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी की भविष्य के विकास के लिए उनका इस्तीफा देना जरूरी था। राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक लेटर जारी किया है और अपनी बातें रखी हैं।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद 25 मई को हुई पार्टी कार्य समिति की बैठक में राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी। हालांकि कार्य समिति के सदस्यों ने उनकी पेशकश को खारिज करते हुए उन्हें आमूलचूल बदलाव के लिए अधिकृत किया था। इसके बाद से गांधी लगातार इस्तीफे पर अड़े हुए थे। हालांकि पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने उनसे आग्रह किया था कि वह कांग्रेस का नेतृत्व करते रहें।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10170 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top