Home > देश > भाजपा कर्नाटक में सरकार बनाने को हैं तैयार, येदियुरप्पा होंगे अगले मुख्यमंत्री

भाजपा कर्नाटक में सरकार बनाने को हैं तैयार, येदियुरप्पा होंगे अगले मुख्यमंत्री

भाजपा कर्नाटक में सरकार बनाने को हैं तैयार, येदियुरप्पा होंगे अगले मुख्यमंत्री

बेंगलुरू। कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार से शनिवार को ग्यारह विधायकों के इस्तीफे के बाद पैदा हुए नए सियासी संकट के बीच भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को कहा कि वे राज्य में सरकार बनाने के लिए तैयार हैं और अगला मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा होंगे।

पार्टी नेता और रसायन एवं उर्वरक मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने संवाददाताओं से कहा कि विधायकों ने इस्तीफा देने का फैसला किया है क्योंकि वे मानते हैं कि यह न ही उनके क्षेत्र और न ही राज्य के लोगों के हित में है।

उन्होंने कहा- "इस तरह की गतिविधियां कर्नाटक में जारी है। आज उन्होंने यह सोचा कि यह सही समय है जब पार्टी से बाहर आकर विधायक पद से इस्तीफा दें। क्योंकि, वे सोचते हैं कि उनका विधायक बने रहना उनके क्षेत्र और राज्य के हित में नहीं है।"

जब गौड़ा से यह पूछा गया कि क्या बीजपी की अगली सरकार बनेगी, इसके जवाब में उन्होंने कहा कि संविधान के अनुसार राज्यपाल सर्वोच्च निर्धारक अथॉरिटी हैं। उन्होंने कहा- "यदि वह हमें बुलाते हैं तो निश्चित तौर पर हम सरकार बनाने के लिए तैयार हैं क्योंकि हम सबसे बड़ी पार्टी हैं। हमारे पार 105 विधायकों का आंकड़ा है।"

उनसे जब पूछा गया कि यह 'ऑपरेशन कमल' का हिस्सा है, इसके जवाब में गौड़ा ने इस बात से इनकार करते हुए कहा कि बीजेपी की विधायकों के इस्तीफे में कोई भूमिका नहीं है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top