Home > देश > भाजपा के पास नीति, नियत और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विख्यात नेतृत्व : नड्डा

भाजपा के पास नीति, नियत और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विख्यात नेतृत्व : नड्डा

भाजपा के पास नीति, नियत और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विख्यात नेतृत्व : नड्डा
X

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को पार्टी के बूथ स्तर के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली के आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा विजय हासिल करेगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की कि वह घर-घर जाकर मोदी सरकार की उपलब्धियों और विकास कार्यों की जानकारी दें और दिल्ली को 'ग्रहण' मुक्त बनाने का काम करें।

नड्डा ने यहां इंदिरा गांधी स्टेडियम में बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के बाहरी जमावड़े को संबोधित करते हुए कहा कि देश में सिर्फ भाजपा ही ऐसा दल है, जिसके पास बड़ी संख्या में समर्पित कार्यकर्ता हैं। इन कार्यकर्ताओं के दम पर ही हम दिल्ली में जीत दर्ज करेंगे। उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में जिस पार्टी के पास कार्यकर्ता हों, उस दल का यशस्वी होना तय है। उसे कोई रोक नहीं सकता।

उन्होंने कहा कि देश में लगभग 2300 राजनैतिक दल हैं। लगभग 500 दलों को चुनाव आय़ोग की मान्यता प्राप्त है और इसमें से 56 क्षेत्रीय और सात राष्ट्रीय दल हैं। भाजपा अकेली ऐसी पार्टी है, जो वंशवाद से अलग, विचारवाद पर खड़ी औऱ बढ़ी है, बाकी वामपंथ को छोड़कर कोई दल वंशवाद से नहीं बचा है।

नड्डा ने कहा कि राजनीति में चाहे कोई स्थिति परिस्थिति या किसी अन्य कारण से भाजपा में आया हो परन्तु एक बात साफ है कि वह सही स्थान और सही दल में आया है। भाजपा के कार्यकर्ता को इस बात के लिए ईश्वर का धन्यवाद देना चाहिए कि वह राजनीति में समाज की सेवा के लिए आया है तो सही उपकरण के रूप में भाजपा को चुना है। भाजपा के पास नीति, नियत और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विख्यात नेतृत्व है। भाजपा के पास अतंरराष्ट्रीय स्तर से लेकर बूथ स्तर तक की नीति है।

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार पर निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा कि एक ओर नकारात्मक विचारधारा है, जिसे हर चीज में नकारात्मकता दिखाई देती है। दूसरी तरफ नरेंद्र मोदी, अमित शाह और नितिन गडकरी हैं, जो सकारात्मक नीति से आगे बढ़ते हैं। दिल्ली की जनता को प्रदूषण से राहत देने के लिए मोदी और गडकरी ने दिल्ली की मांग के बिना ही ईस्टर्न और वेस्टर्न पेरिफरल रोड का निर्माण किया। कुछ लोग अनधिकृत कालोनी को नियमित करने के काम में रोड़े अटका रहे थे लेकिन मोदी ने हस्ताक्षर कर कालोनियों को नियमित कर दिया। इसके अलावा गरीबों को घर देने के लिए जहां झुग्गी वहीं मकान के सपने को साकार किया।

केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत स्वास्थ्य योजना को दिल्ली में केजरीवाल सरकार द्वारा लागू नहीं किये जाने पर नड्डा ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री रहते हुए उन्होंने बार-बार केजरीवाल से कहा कि तुम्हारा इलाज तो बेंगलुरु में हो जाएगा लेकिन जनता का इलाज उसके नजदीक के अस्पताल में होने दो परन्तु वह तैयार नहीं हुए। उन्होंने इस योजना को इसलिए लागू नहीं होने दिया, क्योंकि मोदी की जय-जयकार हो जाएगी।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से दिल्ली की तकदीर और तस्वीर बदलने के लिए मोदी सरकार के कार्यों को लेकर आम जनता के बीच जाकर उन्हें वास्तविकता से अवगत कराने का आह्वान किया। नड्डा ने कहा कि अब रुकना नहीं है, जब तक एक-एक घर तक तीन बार दरवाजा खट-खटाकर मोदी सरकार के कार्यों और उपलब्धियों को पहुंचा नहीं दिया जाता।

दिल्ली सरकार द्वारा विज्ञापनों पर करोड़ों रुपये खर्च किये जाने की ओर संकेत करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा केवल घर-घर जाकर संदेश देती है जबकि अन्य दल टीवी और अन्य प्रचार माध्यमों का सहारा लेते हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली की बेहाल हालात और मोदी का संदेश घर-घर पहुंचाकर दिल्ली में कमल खिलाना है।

मुंबई। अजय देवगन के लोकप्रिय किरदार डीसीपी बाजीराव सिंघम की तीसरी फिल्म को लेकर उनके प्रशंसक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वहीं उनके इंतजार को और भी मजेदार बनाने के लिए सुपरस्टार अजय ने फिल्म की रिलीज को लेकर एक संकेत दिया है।

'सिंघम 3' को लेकर पूछे गए सवाल पर अजय ने कहा, 'हां, फिल्म बिल्कुल बनेगी, लेकिन हम पहले गोलमाल कर रहे हैं। उसके बाद शायद हम सिंघम करेंगे। जब आप सूर्यवंशी देखेंगे तब आपको अपने प्रश्न का उत्तर मिल जाएगा। उस फिल्म में ही आपका जवाब छिपा है। यहां तक की सूर्यवंशी में भी मैं हूं'।

'सूर्यवंशी' रोहित शेट्टी की कॉप ड्रामा आधारित अगली फिल्म है, जिसमें प्रमुख किरदार अक्षय कुमार निभा रहे हैं। यह फिल्म मार्च में रिलीज होगी। ऐसे में दर्शकों को 'सिंघम 3' की जानकारी के लिए कुछ महीने और इंतजार करना पड़ेगा।

फिलहाल अजय अपनी आगामी फिल्म 'तानाजी: द अनसंग वॉरियर' के प्रमोशन में व्यस्त हैं। यह फिल्म छत्रपति शिवाजी महाराज की मराठा सेना में एक बहादुर सेनापति तानाजी मालुसरे के जीवन पर आधारित है। हालांकि, इतिहास की किताबों में तानाजी के बारे में एक पैराग्राफ से अधिक जानकारी देखने को नहीं मिलती है और यही वजह है कि अजय देवगन ने उन पर फिल्म बनाने का फैसला किया।

अभिनेता ने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने अनसंग वॉरियर्स नामक सीरीज की शुरुआत की है। इसके जरिए वह हमारे राष्ट्र के अन्य बहादुर बेटों की कहानी सामने लाएंगे, जिन्होंने अपनी मातृभूमि के लिए बलिदान दिया, लेकिन इतिहास के पन्नों में उन्हें पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया गया है।

इस बारे में अजय ने कहा, 'यह पूरा आइडिया कुछ ऐसा है, जिसकी वजह से हमने इस सीरीज का नाम अनसंग वॉरियर्स रखा है। जैसे कि तानाजी, सिर्फ महाराष्ट्र तक सीमित है, लेकिन वह पूरे देश के लिए लड़े थे। ऐसे ही कुछ बहादुर पंजाब, बंगाल और राजस्थान में और देश के अन्य हिस्सों में हैं, जिन्होंने अपना बलिदान दिया, लेकिन वे सिर्फ अपने राज्यों तक सीमित रह गए। ऐसी कई महान कहानियां हैं, जिन्हें सबके सामने लाना आवश्यक है। यह विचार ऐसे बेटों की कहानियों को बाहर लाने और पूरे भारत को उनके बारे में बताने को लेकर है, क्योंकि उन्होंने पूरे देश के लिए बलिदान दिया है न कि सिर्फ अपने राज्य के लिए'।

Updated : 5 Jan 2020 10:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top