Latest News
Home > देश > पाक से आए नमक भरे ट्रक से 2700 करोड़ की हेरोइन बरामद

पाक से आए नमक भरे ट्रक से 2700 करोड़ की हेरोइन बरामद

पाक से आए नमक भरे ट्रक से 2700 करोड़ की हेरोइन बरामद

दिल्ली/चंडीगढ़। पंजाब के अमृतसर में अटारी बॉर्डर पर बने इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट (आईसीपी) पर करोड़ों रुपये की हेरोइन बरामद हुई है। यह हेरोइन की खेप कस्टम विभाग एवं सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्तान से आए नमक से भरे ट्रक से बरामद की है। इस मामले में पुलिस ने चालक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

कस्टम कमिश्नर दीपक कुमार गुप्त ने रविवार को बताया कि दो दिन पहले पाकिस्तान से आया नमक का ट्रक अटारी बॉर्डर पार कर चुका था। शनिवार को इंपोर्ट एक्सपोर्ट का एजेंट अमृतसर निवासी गुरपिंदर सिंह आईसीपी पर कंसाइंनमेंट रिलीज करवाने आया था। जब कस्टम विभाग की टीम ने संदेह के आधार पर ट्रक की तलाशी ली तो एक-एक किलो हेरोइन के दो पैकेट बरामद हुए। कस्टम अधिकारियों ने इसकी जानकारी तुरंत कस्टम विभाग को दी। कस्टम विभाग के अधिकारियों ने जब तलाशी अभियान शुरू किया तो पहले राउंड में तीस पैकेट हेरोइन बरामद हुई। दूसरे राउंड में 100 पैकट और तीसरे राउंड तक इन पैकेटों की तादाद 600 से अधिक हो गई जिसका वजन 532 किलो हुआ।

उन्होंने बताया कि बरामद हेरोइन की कीमत करीब 2700 करोड़ रुपये है। इसके अलावा एक बोरी में 52 किलो संदिग्ध मिश्रित नारकोटिक बरामद हुआ जिसे जांच के लिए लैब भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि इंपोर्ट एजेंट गुरपिंदर सिंह ने यह हेरोइन जम्मू निवासी तारीक अहमद के लिए मंगवाई थी। उसने यह हेरोइन की खेप दूसरी बार मंगवाई है। उधर, जम्मू पुलिस ने तारीक अहमद को भी गिरफ्तार कर लिया है। सुरक्षा एजेंसियां और खुफिया विभाग मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। अब तक इस मामले में चालक समेत तीन लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top