Home > देश > 1984 सिख दंगा मामला: सज्जन कुमार के खिलाफ दायर मामले में गवाह चाम कौर का क्रॉस एग्जामिनेशन खत्म

1984 सिख दंगा मामला: सज्जन कुमार के खिलाफ दायर मामले में गवाह चाम कौर का क्रॉस एग्जामिनेशन खत्म

1984 सिख दंगा मामला: सज्जन कुमार के खिलाफ दायर मामले में गवाह चाम कौर का क्रॉस एग्जामिनेशन खत्म
X

नई दिल्ली। 1984 सिख विरोधी दंगा मामले में पूर्व कांग्रेस नेता सज्जन कुमार के खिलाफ दायर मामले में गुरुवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में गवाह चाम कौर का क्रॉस-एग्जामिनेशन खत्म हुआ। डिस्ट्रिक्ट जज पूनम ए. बांबा ने इस मामले में दूसरे गवाहों की गवाही के लिए अगली तिथि 28 मार्च की नियत की है।

चाम कौर की गवाही के दौरान आज सज्जन कुमार को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया गया था। पिछले 22 जनवरी को कोर्ट ने सज्जन कुमार के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी किया था, जिसके बाद से सज्जन कुमार को कोर्ट में पेश किया जा रहा है। सज्जन कुमार को पिछले 28 जनवरी को भी चाम कौर की गवाही के दौरान कोर्ट में पेश किया गया था।

सज्जन कुमार एक दूसरे सिख विरोधी दंगों के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद दिल्ली की मंडोली जेल में बंद हैं। सज्जन कुमार ने 31 दिसंबर 2018 को दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट में सरेंडर किया था।

यह केस सुल्तानपुर का है। इस केस को दर्ज करने का आदेश सिख विरोधी दंगों की जांच के लिए बनी नानावटी आयोग ने दिया था। पिछले 16 नवंबर को इस केस की मुख्य गवाह चाम कौर ने पटियाला हाउस कोर्ट में अपनी गवाही के दौरान कोर्ट में उपस्थित सज्जन कुमार की पहचान की थी। उसके पहले 20 सितंबर को चाम कौर ने आरोप लगाया था कि उन्हें कोर्ट में गवाही देने से रोका जा रहा है। चाम कौर ने पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दायर कर अपनी सुरक्षा की मांग की थी। चाम कौर ने कहा था कि उन्हें फोन पर धमकी दी जा रही है कि अगर उसने कोर्ट में गवाही दी तो गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार हो जाएं। चाम कौर ने कहा था कि 19 सितंबर की रात दिल्ली के सुल्तानपुर माजरा के पूर्व कांग्रेस विधायक जय किशन के लोगों ने उसके घर आकर धमकी दी। उन्हें पैसे का भी लालच दिया गया।

Updated : 7 March 2019 3:08 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top