Home > राज्य > अन्य > बिहार > शाहजहांपुर से सीतापुर की और जा रही सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन में लगी आग, बाल-बाल बचे यात्री

शाहजहांपुर से सीतापुर की और जा रही सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन में लगी आग, बाल-बाल बचे यात्री

शाहजहांपुर से सीतापुर की और जा रही सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन में लगी आग, बाल-बाल बचे यात्री

सीतापुर। दिल्ली से रक्सौल जा रही सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन में बुधवार रात करीब ढाई बजे आग लग गई। शाहजहांपुर से सीतापुर के ओर आ रही ट्रेन को महोली के करीब रोककर आग पर काबू पाया जा सका। पहिये में लगी आग का कारण ब्रेक टूल जाम होना बताया गया है। 50 मिनट रुकने के बाद 15274 ट्रेन गंतव्य की ओर रवाना हो गई।

बताते है कि ट्रेन महोली स्टेशन पार कर कुछ दूर आगे जा पाई थी, कि S - 2 कोच के पहियों से आग उठने लगी। ट्रेन में सवार कुछ यात्रियों ने देखा तो कोच में मौजूद सुरक्षाकर्मी को बताया। शाहजहांपुर से ट्रेन में ड्यूटी करने आए जीआरपी जवान नाजिद ने फोन से लखनऊ जीआरपी कंट्रोल रूम को अवगत कराया। इसी के बाद ट्रेन गार्ड पीएस शर्मा ने सूचना सीतापुर रेलवे स्टेशन अधीक्षक को दी। समय गवाएं बग़ैर चालक ने महोली और नेरी के बीच ट्रेन रोककर आग पर काबू पाया। जीआरपी थाना प्रभारी छत्रपाल सिंह का कहना है कि S-2 कोच में ब्रेक टूल जाम होने से आग लगी थी। आग बुझाने और ब्रेक की मरम्मत करने में करीब 50 मिनट लगे थे। इसी के बाद ट्रेन गंतव्य की ओर रवाना हो गई। यात्रियों को किसी भी तरह का नुकसान नही हुवा है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10678 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top