Home > राज्य > अन्य > बिहार > राजद पार्टी ने रद्द की प्रवक्ताओं की लिस्ट, टीवी डिबेट में जाने से रोका

राजद पार्टी ने रद्द की प्रवक्ताओं की लिस्ट, टीवी डिबेट में जाने से रोका

राजद पार्टी ने रद्द की प्रवक्ताओं की लिस्ट, टीवी डिबेट में जाने से रोका

पटना। समाजवादी पार्टी के बाद लालू प्रसाद की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने भी अपने प्रवक्ताओं की लिस्ट को निरस्त कर दिया है। लोकसभा चुनाव के बाद कदम उठाते हुए राजद ने अपने सभी प्रवक्ताओं के टीवी डिबेट में शामिल होने से मना कर दिया है, साथ ही अधिसूचना जारी कर दी है कि अगर राजद का कोई नेता, प्रवक्ता, विधायक या सांसद टीवी डिबेट में शामिल होता है, तो उसे राजद का विचार न माना जाए। राष्ट्रीय जनता दल के प्रधान महासचिव आलोक कुमार मेहता ने यह अधिसूचना लालू यादव और तेजस्वी यादव के निर्देशानुसार जारी की है।

20 मई को जारी अधिसूचना में राजद ने लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव के मार्फत से कहा है कि अगली सूचना जारी होने तक राजद का कोई भी प्रवक्ता या नेता टीवी डिबेट में शामिल नहीं होगा। राजद ने यह भी कहा है कि जल्द ही वह प्रवक्ताओं की नई लिस्ट जारी करेगी। बता दें कि राजद से पहले समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने भी अपने प्रवक्ताओं को टीवी डिबेट में शामिल होने से मना किया था।

बता दें कि इससे पहले चुनाव में हारने के बाद समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी का पक्ष रखने के लिए मनोनित किए गए पैनलिस्टों का मनोयन रद्द कर दिया था। पार्टी ने स्पष्ट रूप से निर्देश दे दिया है कि कोई भी मनोनित पैनलिस्ट अब मीडिया के सामने बिना अनुमति के पक्ष नहीं रखेगा।

समाजवादी पार्टी ने चुनाव के दौरान प्रदेश भर में वरिष्ठ नेताओं को मीडिया में पार्टी का पक्ष रखने तथा इलेक्ट्रानिक मीडिया में पार्टी की तरफ से डिवेट में हिस्सा लेने के लिए पैनलिस्ट मनोनीत किया था। मगर चुनाव खत्म होने के बाद समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर सभी पैनलिस्टों का मनोनयन तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया और कहा कि अब सपा का कोई भी प्रवक्ता टीवी डिबेट में शामिल नहीं होगा।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10170 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top