Home > राज्य > अन्य > बिहार > आरसीपी सिंह ने जदयू पार्टी को कहीं यह बात, जानें

आरसीपी सिंह ने जदयू पार्टी को कहीं यह बात, जानें

आरसीपी सिंह ने जदयू पार्टी को कहीं यह बात, जानें

पटना। जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सदस्य आरसीपी सिंह ने कहा कि जदयू को शीघ्र राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिल जाएगा। आरसीपी सिंह ने बताया कि अरुणाचल प्रदेश में जदयू को सात सीटों पर जीत के साथ ही कम से कम चार राज्यों में जीत मिलने के बाद राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिल जाएगा। इसे देखते हुए उनकी पार्टी झारखंड, जम्मू-कश्मीर, दिल्ली और हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव में अपने मजबूत उम्मीदवारों को उतारेगी।

शनिवार को नालंदा जिले के अपने पैतृक गांव मालती में जदयू के सदस्यता अभियान की शुरुआत करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी ने इस बार बूथस्तर पर अपने संगठन को मजबूत करने का लक्ष्य रखा है। पिछली बार 50 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया, जिसे पूरा कर लिया गया था। इस बार पार्टी का प्रयास है कि पार्टी बूथ स्तर पर सदस्यता अभियान के माध्यम से लोगों को जोड़े। उन्होंने उम्मीद जताई कि जिस प्रकार बिहार में काम हो रहा है, लोगों का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति विश्वास दिख रहा है, उसेे देखते हुए कह सकते है कि लोग जदयू से जुड़ेंगे और समाज सेवा का काम करेंगे।

प्रशांत किशोर को लेकर चल रही चर्चा पर उन्होंने कहा कि यह उनका व्यक्तिगत मामला है, इससे पार्टी को कोई लेना-देना नहीं है और पार्टी की सेहत पर भी कोई असर नहीं पड़ने वाला है। उन्होंने कहा कि एनडीए गठबंधन बहुत ही मजबूत है, लोकसभा चुनाव के बाद और मजबूत हुआ है। बिहार में 40 में 39 सीटों पर एनडीए ने जीत हासिल की और 223 विधानसभा में एनडीए के उम्मीदवारों को बढ़त मिली। उन्होंने कहा कि 2020 के चुनाव में एनडीए गठबंधन मजबूती से लड़ेगी और 230 सीटों पर जीत का लक्ष्य रखा गया है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top