Home > राज्य > अन्य > बिहार > प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश का सम्मान बढ़ाया: नीतीश कुमार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश का सम्मान बढ़ाया: नीतीश कुमार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश का सम्मान बढ़ाया: नीतीश कुमार

बेतिया। एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास की ओर अग्रसर है। मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक कर दुनिया में देश का सम्मान बढ़ाया है।

बेतिया से दस किलोमीटर दूर बैरिया थाना के उच्च विद्यालय पखनाहा बाजार में रविवार को आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश का विकास हुआ है। किसान सम्मान योजना के तहत किसानों को 6000 रुपये सालाना दिया जा रहा है। किसानों के लागत मूल्य में केंद्र सरकार सहयोग कर रही है, वहीं किसानों को फसल बीमा के माध्यम से लाभ पहुंचाने का भी काम कर रही है। हर घर में रसोई गैस मुफ्त देकर महिलाओं का सम्मान बढ़ाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीबों का मुफ्त में इलाज कराने के लिए पांच लाख का बीमा कराया, जिससे लगभग 20 लाख लोग लाभान्वित हुए। आयुष्मान भारत योजना से दस करोड़ लोगों को लाभ पहुंचाना है।

उन्होंने कहा कि देश की आजादी की लड़ाई चंपारण सत्याग्रह से शुरू हुई थी। हमने भी अपनी सरकार की न्याय यात्रा की शुरुआत से लेकर विकास यात्रा तक चंपारण से ही शुरू किया है। बिहार में कानून का राज कायम किया है। अपराध को खत्म किया है। सरकार का उद्देश्य था कि बिहार के कोने-कोने से लोग 5 घंटे के अंदर पटना पहुंचें, इसके लिए व्यापक स्तर पर सड़क, पुल-पुलिया का निर्माण किया गया। उन्होंने कहा कि हम काम के आधार पर वोट मांगने आए हैं। कुछ लोग हैं जो समाज को तोड़कर सत्ता में जाना चाहते हैं, बिना मेहनत के धन कमाना चाहते हैं। बिना परिश्रम किए हुए धन कमाना पाप है और ऐसे लोगों को सबक सिखाने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि बिहार से लालटेन का युग समाप्त हो गया क्योंकि हमने बिजली की व्यवस्था करा दी है। अब किसानों को भी पटवन के लिए बिजली दिया जाएगा। हमने बिहार के अंदर सभी पंचायतों में उच्च शिक्षा के लिए इंटर कॉलेजों की स्थापना कराने का काम शुरू कर दिया है, जिसमें 75 परसेंट पंचायतों में उच्चतर शिक्षा की व्यवस्था करा दी गई है। हर घर में स्वच्छ पेयजल, शौचालय, रसोई गैस कनेक्शन हमारी सरकार की उपलब्धि है। इसलिए हमें आप काम के आधार पर वोट दीजिए। भारत के विकास के लिए मोदी की जरूरत है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10718 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top