Home > राज्य > अन्य > बिहार > नवादा में आकाशीय बिजली गिरने से आठ की मौत, कई घायल

नवादा में आकाशीय बिजली गिरने से आठ की मौत, कई घायल

मुख्यमंत्री ने की 4-4 लाख मदद की घोषणा

नवादा में आकाशीय बिजली गिरने से आठ की मौत, कई घायल

नई दिल्ली/नवादा। बिहार में नवादा जिले के काशीचक थाना क्षेत्र अन्तर्गत धानपुर गांव में आकाशीय बिजली गिरने से सात बच्चों सहित आठ लोगों की मौत हो गयी। घटना में कई बच्चे झुलस गये हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पीपल के पेड़ के नीचे खेलते समय बच्चे आकाशीय बिजली की चपेट में आए गए।

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार दोपहर काशीचक के धानपुर गांव के दलित टोले के सभी बच्चे एक टीले के पास खेल रहे थे। इसी दौरान बूंदाबांदी शुरू हो गयी, जिससे बचने के लिए सभी बच्चे एक पीपल पेड़ के नीचे आ गये। इस दौरान तेज गति से बिजली चमकी और वज्रपात हो गया। जिसमें सात बच्चों की मौत हो गयी। मरनेवालों में एक 26 साल का रमेश मांझी भी शामिल है। घटना में सात बच्चे जख्मी भी हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए नजदीक के पीएचसी केंद्र में भर्ती कराया गया है। गंभीर रूप से एक जख्मी को सदर अस्पताल भेजा गया है। जानकारी मिलने पर नवादा सदर एसडीओ अनु कुमार सहित कई अन्य अधिकारी पीएचसी पहुंच कर घायलों के इलाज का जायजा लिया।

मृतकों के नाम

नीतीश मांझी 12 वर्ष

रमेश मांझी 26 वर्ष

छोटू मांझी 15 वर्ष

गणेश मांझी 15 वर्ष

छोटू मांझी 8 वर्ष

मुन्नीलाल मांझी 9 वर्ष

मोनू मांझी 15 वर्ष

परवेश कुमार 10 वर्ष

जख्मी लोगों का नाम

गणेश मांझी 21 वर्ष

मुरत मांझी 7 वर्ष

नंद कुमार 14 वर्ष

राकेश मांझी 12 वर्ष

मसकुरिया मांझी 15 वर्ष

नंदू मांझी 22 वर्ष

अंकित मांझी 13 वर्ष

मुकेश मांझी 13 वर्ष

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जताया शोक, मुआवजे का किया एलान

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नवादा जिले के काशीचक थाना क्षेत्र के धानपुर गांव मुसहरी में वज्रपात से आठ बच्चों की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे इस घटना से मर्माहत हैं। उन्होंने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं। मुख्यमंत्री ने तत्काल मृतकों के आश्रितों को आपदा राहत कोष से चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10718 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top