Home > राज्य > अन्य > बिहार > बुर्के की आड़ में होती है बोगस वोटिंग : गिरिराज सिंह

बुर्के की आड़ में होती है बोगस वोटिंग : गिरिराज सिंह

बुर्के की आड़ में होती है बोगस वोटिंग : गिरिराज सिंह

बेगूसराय। बेगूसराय में मतदान भले ही समाप्त हो गया है लेकिन यहां के दोनों प्रत्याशी गिरिराज सिंह और कन्हैया कुमार लगातार विभिन्न मुद्दों को लेकर टि्वटर पर सक्रिय हैं। शिवसेना द्वारा बुर्का पर बैन लगाने की मांग के बाद अब गिरिराज सिंह ने भी उस मांग को दोहराया है। गिरिराज सिंह ने कहा है 'हाल के समय में देखने को मिला है कि बुर्का की आड़ में कई आतंकवादी घटनाएं हुई हैंं और चुनाव में भी बहुत बोगस वोटिंग हुई है। आतंकवाद और बोगस वोटिंग किसी भी लोकतंत्र के ऊपर प्रहार है। चुनाव आयोग को इसे अविलंब बैन कर देना चाहिए।

गिरिराज सिंह इतने पर ही नहीं रुके तथा विपक्ष पर भी जोरदार हमला किया है। उन्होंने कहा है कि आज आतंकवाद के खिलाफ श्रीलंका में पूरा विपक्ष सरकार के साथ है। हिन्दु्स्तान में विपक्ष के रवैए के कारण आतंकवाद और नक्सलवाद बढ़ रहा है। आखिर हिन्दुस्तान का विपक्ष चुप क्यूंं रहता है? वो किनके साथ है? विपक्ष का 'सबूत' शब्द आतंकियों और नक्सल के लिए अमृत का काम कर रहा है।

मसूद अजहर के वैश्विक आतंकवादी घोषित होने पर आतंकवाद के खिलाफ भारत को मिली बड़ी कूटनीतिक जीत पर गिरिराज सिंह ने कहा कि 'झुकती है दुनिया झुकाने वाला चाहिए।'

वहीं, दूसरी ओर वाराणसी से नामांकन करने वाले तेज बहादुर की उम्मीदवारी रद्द किये जाने पर कन्हैया कुमार ने सवाल उठाया है। कन्हैया ने कहा है कि भारत के संविधान ने सभी नागरिकों को बिना किसी भेदभाव के चुनाव लड़ने का अधिकार दिया है। अगर सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करके किसी को चुनाव लड़ने से रोका जा रहा है तो तमाम न्यायपसंद लोगों को इसका पुरजोर विरोध करना चाहिए।

कन्हैया ने महाराष्ट्र में हुए नक्सली हमले पर शोक जताते हुए कहा कि पूरा देश गढ़चिरौली में नक्सलियों के हमले में 16 जवानों के शहीद होने पर स्तब्ध और दुखी है। इस तरह के कायराना हमले मानवता को शर्मसार करते हैं। शहीद जवानों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top