Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भिंड > मेहगांव कृषि उपज मंडी में पचास लाख की लागत से बनेगा किसानों के लिए भवन

मेहगांव कृषि उपज मंडी में पचास लाख की लागत से बनेगा किसानों के लिए भवन

भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेश मंत्री एवं मध्यप्रदेश राज्य कृषि विपणन बोर्ड के राज्य स्तरीय सदस्य देवेन्द्र सिंह नरवरिया ने मेहगांव कृषि उपज मण्डी परिसर के लिए विकास कार्यों का अमलीय जामा

मेहगांव कृषि उपज मंडी में पचास लाख की लागत से बनेगा किसानों के लिए भवन
X

कृषि बोर्ड सदस्य देवेन्द्र सिंह नरवरिया ने मुख्यमंत्री एवं कृषि मंत्री के प्रति जताया आभार

भिण्ड | भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेश मंत्री एवं मध्यप्रदेश राज्य कृषि विपणन बोर्ड के राज्य स्तरीय सदस्य देवेन्द्र सिंह नरवरिया ने मेहगांव कृषि उपज मण्डी परिसर के लिए विकास कार्यों का अमलीय जामा पहनाने के लिए परिसर में अपने अथक प्रयासों से मध्यप्रदेश राज्य कृषि विपणन की अहम बैठक में किसानों के लिए बहुत बड़ी सौगात हेतु प्रस्ताव रखा जिस पर सर्व सम्मति से स्वीकार कर लिया गया तथा पचास लाख की लागत से आलीशान भवन किसानों के लिए बनाने की कवायद प्रारम्भ कर दी है।

मघ्यप्रदेश राज्य कृषि विपणन बोर्ड के सदस्य देवेन्द्र सिंह नरवरिया ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन तथा विभाग के अधिकारियों के प्रति आभार जताते हुए कहा कि तीस वर्षों से मेहगांव मण्डी में कांग्रेंस की रही सरकारों ने विकास कार्यों को न के बराबर किये। इससे यह उपज मण्डी विकास के लिए तरसती रही। प्रदेश की भाजपा सरकार ने किसानों के प्रति संबेदनाशील होकर पचास लाख की राशि स्वीकृत कर किसानों के लिए बहुत बड़ी सौगात दी है, इस भवन में किसानों को रात्रि के समय रूकने के लिए विश्राम भवन एवं विभागीय बैठक, किसान कैंटीन आदि सुविधाएं मुहैया कराई जायेंगी जिससे किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो खास तौर पर स्वच्क्षता पर भी विशेष दिया जायेगा।

आगे उन्होंने कहा कि जिले में भिण्ड, गोहद, मौ, लहार, आलमपुर, की कृषि उपज मण्डियों में विकास के लिए भी पहल शुरू की गई है, कई प्रस्ताव उन्होंने बोर्ड के बैठक में रखकर किसानों के लिए पर्याप्त सुविधाऐं उपलब्ध कराई जा सकें जिससे ये भी मण्डियां विकास की और अग्रसर हो सकें। आगे उन्होंने कहा कि जब तक मैं कृषि उपज मण्डी मेहगांव का अध्यक्ष तथा बोर्ड का सदस्य हूं तब तक विकास में कोई कमी नहीं आने दी जायेगी।


Updated : 2 July 2018 3:09 PM GMT
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top