Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भिंड > कांग्रेस ने सबसे बड़ा पाप किया, शिक्षा की व्यवस्था को चौपट कर दिया - शिवराज सिंह

कांग्रेस ने सबसे बड़ा पाप किया, शिक्षा की व्यवस्था को चौपट कर दिया - शिवराज सिंह

- सभी दल के नेताओं को शहीदों का अपमान नहीं, सम्मान करना चाहिए - भाजपा सरकार ने भिंड मुरैना से डकैतों का सफाया किया है

कांग्रेस ने सबसे बड़ा पाप किया, शिक्षा की व्यवस्था को चौपट कर दिया - शिवराज सिंह

भिंड। दिग्विजय सिंह के शासन काल में उन्होंने सबसे बड़ा पाप शिक्षा की व्यवस्था को चौपट करने का किया है। शिक्षक ही समाज की नींव रखते हैं, बच्चों को बेहतर शिक्षा देते हैं, लेकिन उन्होंने शिक्षा व्यवस्था को इस तरह कर दिया है कि आज तक उसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। यह कहना है शिवराज सिंह चौहान का, वे आज मुरैना में जन आशीर्वाद यात्रा से पहले पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार ने प्रदेश को बीमारू राज्य से बाहर निकालकर आज विकासशील श्रेणी में लाकर खड़ा कर दिया है। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में हमें विरासत में बीमारू राज्य मिला था। सड़के गड्ढों में तब्दील थी, गांव में बिजली नहीं थी, किसानों के लिए और पीने के लिए पानी की उचित व्यवस्था नहीं थी। हमने पिछले साढ़े 14 वर्षों में बिजली पानी और सड़क की व्यवस्था की है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में बदहाली की स्थिति में हमने राज संभाला था।

डकैतों का सफाया किया-

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पहले जो भिंड मुरैना डकैतों के आतंक से भयभीत थे अब उन बीहड़ो में डकैत नहीं है। सारे डकैत गिरोहों का सफाया कर दिया है। उन्होंने कहा कि अब चंबल के विकास में भाजपा सरकार कोई कमी नहीं रखेगी। चंबल एक्सप्रेस वे की तैयारियां की जा रही है इससे भिंड, मुरैना, श्योपुर तक सड़कों का जाल बिछेगा।चंबल क्षेत्र को पानी देने के लिए 2445 करोड़ रुपए की सिंध बहु उद्देशीय परियोजना को स्वीकृति दी गई है।

सबका उत्थान ही हमारा लक्ष्य-

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश के हर व्यक्ति का उत्थान ही हमारा लक्ष्य है। हम हर जाती हर वर्ग विशेष को ध्यान में रखकर योजनाएं बना रहे हैं।

शहीदों के घर पहुंचेगी भाजपा-

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 14 अगस्त से भाजपा शहीद सम्मान यात्रा निकालेगी। इस दौरान देश की रक्षा के लिए शहीद हुए जवानों के घर भाजपा पहुचेगी। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले भाजपा के सांसद, विधायक, मंत्री और पदाधिकारी देश की रक्षा में शहीद हुए माटी के सपूतों के घर जाएंगे और परिवारों को सम्मान करेंगे।

सिंधिया को दिया करारा जवाब एक सवाल के जवाब में श्री

चौहान ने कहा कि सिंधिया बताएं कि कांग्रेस शासनकाल में उन्होंने मध्यप्रदेश को क्या दिया? सड़क बिजली पानी और मूलभूत सुविधाएं देने में कांग्रेस सरकार असफल रही, हमने उसे समृद्ध और खुशहाल प्रदेश में बदल दिया है इसलिए जन आशीर्वाद यात्रा में जनता का हमें पूरा आशीर्वाद मिल रहा है।

दिग्विजय सिंह को छपने का शौक है

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिग्विजय सिंह द्वारा मानहानि के दावे की बात सिर्फ अखबारों में छपने के लिए कही गई है। वे ओसामा को ओसामाजी,बटाला मामले सहित शहीद महेश शर्मा के मामले में पहले ही विवादास्पद बयान दे चुके हैं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10718 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top