Home > Archived > इंडोनेशिया में तेल के कुंए में आग,10 मरे

इंडोनेशिया में तेल के कुंए में आग,10 मरे

इंडोनेशिया में तेल के कुंए में आग,10 मरे
X

जकार्ता। इंडोनेशिया के उत्तर पश्चिमी आचे प्रांत में बुधवार को एक तेल के कुंए में लगी आग की वजह से 10 लोगों की मौत हो गई और 40 अन्य झुलस गए हैं। इंडोनेशिया की आपदा राहत प्रबंधन एजेंसी के मुताबिक आग अभी तक बुझी नहीं है और आस पास के मकानों तथा पेड़ों की तरफ आग की जोरदार लपटें देखी जा रही है।

एजेंसी के अनुसार ये आग तडक़े उस समय लगी जब 250 मीटर गहरा यह तेल कुआं उपर तक भर गया और स्थानीय लोग वहां से कच्चा तेल निकालने के लिए एकत्र हो गए। इस दौरान घायल लोगों की संख्या के बारे में और जानकारी जुटाई जा रही है। दमकलों को आग पर काबू पाने के लिए काफी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

पुलिस सूत्रों का मानना है कि इस क्षेत्र में अवैध रूप से ड्रिलिंग कर क‘चा तेल निकाला जा रहा होगा और वहां खड़े लोगों में से किसी एक ने सिगरेट जलाई होगी जिसके कारण से यह हादसा हुआ। आग में झुलसे 10 से अधिक लोगों को बंदा आचे के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एक अन्य पुलिस अधिकारी वाहयू कुनकोरो ने बताया हमारा मानना है कि इस कुएं में से आसपास के ग्रामीण लोग तेल को अवैध रूप से निकाल रहे होंगे और उस समय किसी के सिगरेट पीने की वजह से इसमें आग लगी होगी। इस आग में झुलसे लोगों की संख्या 40 बताई गई है।

Updated : 25 April 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top