Home > Archived > डे-नाइट टेस्ट मैच नहीं खेलेगा भारत!

डे-नाइट टेस्ट मैच नहीं खेलेगा भारत!

डे-नाइट टेस्ट मैच नहीं खेलेगा भारत!

नई दिल्ली| बीसीसीआई ने आॅस्ट्रेलिया दौरे पर दिन-रात का टेस्ट मैच खेलने से इनकार कर दिया है। बोर्ड ने साफ कर दिया है कि आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ इस साल के अंत में होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज में वह डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने के पक्ष में नहीं है।
आॅस्ट्रेलिया इस साल के अंत में डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए भारत की मेजबानी करना चाहता था लेकिन बीसीसीआई इस तरह के किसी भी प्रस्ताव को मानने के लिए तैयार नहीं है। बोर्ड का मानना है कि दिन-रात के टेस्ट मैच का कोई भविष्य नहीं है।

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप्स की शुरूआत अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के बाद होगी। इसमें चार दिन के टेस्ट मैच और डे-नाइट टेस्ट मैच को शामिल नहीं किया जाएगा।
इसके साथ ही भारत ने इस साल अक्टूबर में वेस्ट इंडीज के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच की मेजबानी करने का फैसला भी बदल दिया है। सूत्र ने कहा, 'बोर्ड को डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने में कोई औचित्य नजर नहीं आता।'

बीसीसीआई की टूर और फिक्चर्स कमिटी ने पहले राजकोट में वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूधिया रोशनी में टेस्ट मैच खेलने की योजना बनायी थी। इसका उद्देश्य खिलाड़ियों को डे-नाइट टेस्ट मैच की प्रैक्टिस करवाना था। सूत्र ने कहा, 'पहले हम एक मिसाल कायम करना चाहते थे लेकिन अब इसकी कोई जरूरत नहीं है। हम इसकी प्रैक्टिस करने की भी जरूरत नहीं है क्योंकि भारत ऐडिलेड में भी डे-नाइट टेस्ट मैच नहीं खेलेगा और भविष्य में भी ऐसा करने की कोई योजना नहीं है।'

Share it
Top