Home > Archived > चीनौर से वन विभाग ने पकड़े पांच शिकारी

चीनौर से वन विभाग ने पकड़े पांच शिकारी

चीनौर से वन विभाग ने पकड़े पांच शिकारी

नीलगाय के अंग, शिकार में प्रयुक्त औजार व दो मोटर साइकिल बरामद
ग्वालियर |
वन विभाग ने रविवार को चीनौर के पास से मोगिया जाति के पांच शिकारियों को पकड़कर उनके कब्जे से नीलगाय के अंग व मांस सहित शिकार में प्रयुक्त औजार और दो मोटर साइकिलें बरामद की हैं। पूछताछ के बाद आरोपियों को थाटीपुर थाने की हवालात में बंद कर दिया गया है। सोमवार को उन्हें न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी ठाकुर, लोटन, लुक्का पुत्रगण सुमेरा मोगिया, अंकुर पुत्र शोभाजीत मोगिया, अनीश पुत्र दौलतराम मोगिया निवासी प्रकाश नगर दतिया हाल ग्राम भौरी थाना चीनौर ने शनिवार की रात को शिकार के लिए भौरी गांव के पास जंगल में फंदा लगा दिया था। रविवार को सुबह आरोपी मौके पर पहुंचे तो फंदे में नीलगाय फंसा मिल गया। इसके बाद आरोपी नीलगाय को मारकर उसे काटपीट कर मांस निकाल रहे थे। इसी बीच मुखबिर से वन विभाग को इसकी सूचना मिल गई। इस पर वरिष्ठ अधिकारियों ने छौड़ा वन चौकी प्रभारी शिवचंद तोमर के नेतृत्व में वन कर्मचारियों का एक दल कार्रवाई के लिए भेजा। बताया गया है कि चीनौर थाने से पुलिस बल को साथ लेकर वन कर्मचारियों का दल दोपहर करीब 12 बजे मौके पर पहुंचा और पांचों आरोपियों को दबोच लिया। मौके से नीलगाय का सिर, पैर, मांस, छुरी, फंदा, तार सहित दो मोटर साइकिलें भी बरामद की गर्इं। इसके बाद थाटीपुर स्थित रेंज कार्यालय में ले जाकर आरोपियों से पूछताछ की गई और उनके विरुद्ध वन्यप्राणी संरक्षण अधिनियम के तहत वन अपराध दर्ज किया गया।

उप वन मंडल अधिकारी जी.के. चंद ने बताया कि उक्त आरोपियों को थाटीपुर थाने की हवालात में बंद कर दिया गया है। सोमवार 16 अपै्रल को आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेजा जाएगा।

Share it
Top