Home > Archived > राजस्थान 19 रन से जीता

राजस्थान 19 रन से जीता

राजस्थान 19 रन से जीता


बेंगलुरु।
संजू सैमसन की तूफानी पारी (92 नाबाद) की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को आईपीएल 2018 में रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) पर 19 रनों से शानदार जीत दर्ज की। राजस्थान ने 4 विकेट पर 217 रन बनाए, जो इस आईपीएल का अभी तक का सबसे बड़ा स्कोर है। इसके जवाब में आरसीबी 6 विकेट पर 198 रन ही बना पाया। राजस्थान की यह तीन मैचों में दूसरी जीत है जबकि आरसीबी की इतने ही मैचों में यह दूसरी हार है।

विशाल लक्ष्य का पीछा कर रहे आरसीबी को पहला झटका के. गौतम ने पहले ही ओवर में दिया जब उन्होंने ब्रैंडन मॅक्कुलम (4) को बेन स्टोक्स के हाथों झिलवाया। मॅक्कुलम का विकेट मात्र 4 के स्कोर पर गिरने के बाद विराट और क्विंटन डी कॉक ने तेजी से 77 रनों की साझेदारी की। यह साझेदारी तब टूटी जब डी कॉक (26) ने शॉर्ट की गेंद पर डीप बैकवर्ड स्क्वेयर लेग बाउंड्री पर उनादकट को कैच थमाया। विराट ने गोपाल की गेंद पर सिंगल लेते हुए फिफ्टी पूरी की। उन्होंने 26 गेंदों में फिफ्टी पूरी की, यह उनकी आईपीएल में सबसे तेज फिफ्टी है। डीविलियर्स जब 2 रनों पर थे तब श्रेयस गोपाल की गेंद पर विकेटकीपर बटलर ने स्टम्पिंग का मौका छोड़ा।

कोहली 57 रन बनाने के बाद गोपाल की गेंद पर डीप मिडविकेट पर शॉर्ट को कैच थमा बैठे। अब एबी डीविलियर्स पर उम्मीदें टिक गई थी, लेकिन वे 20 रन बनाकर गोपाल की गेंद पर उनादकट द्वारा डीप स्क्वेयर लेग पर शानदार तरीके से लपके गए। पवन नेगी 3 रन बनाकर लॉघलिन के शिकार बने। इसके बाद मनदीप सिंह (47 नाबाद) और वॉशिंगटन सुंदर (35) ने उम्दा बल्लेबाजी की, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला पाए।

इस मैच में विराट कोहली ने जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। वोक्स ने राजस्?थान को पहला झटका दिया जब उन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे रहाणे को मिडआॅन पर यादव के हाथों झिलवाया। रहाणे ने 20 गेंदों में 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 36 रन बनाए। डार्सी शॉर्ट 11 रन बनाकर चहल की गेंद पर विकेटकीपर डी कॉक द्वारा लपके गए। इसके बाद संजू सैमसन और बेन स्टोक्स तेजी से रन जुटा रहे थे। यह साझेदारी तब टूटी जब स्टोक्स (27) चहल की गेंद को स्टंप्स पर खेल बैठे।

सैमसन ने 34 गेंदों में 5 छक्कों की मदद से फिफ्टी पूरी की। उनकी यह इस सत्र में तीन मैचों में पहली फिफ्टी है। वोक्स ने खतरनाक होती सैमसन-बटलर की साझेदारी को तोड़ा जब उन्होंने बटलर (23) को विराट कोहली के हाथों झिलवाया। सैमसन 45 गेंदों में 2 चौकों और 10 छक्कों की मदद से 92 रन बनाकर नाबाद रहे। राहुल त्रिपाठी 14 रनों पर नाबाद रहे।

Share it
Top