Home > Archived > होर्डिंग हटाते ही टूटी हाईटेंशन लाइन, जब्ती का सामान खाक

होर्डिंग हटाते ही टूटी हाईटेंशन लाइन, जब्ती का सामान खाक

होर्डिंग हटाते ही टूटी हाईटेंशन लाइन, जब्ती का सामान खाक

मदाखलत कर्मियों ने बचाई निजी कर्मचारियों की जान

ग्वालियर| नगर निगम का अमला शहर में लगे अवैध होर्डिंगों को हटाने की कार्रवाई में लाग हुआ है, लेकिन होर्डिंगों को हटाते समय सुरक्षा का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रखा जा रहा है। शनिवार को कर्मचारियों की लापरवाही से बिजली की हाईटेंशन लाइन गिर जाने से एजी पुल के पास मदाखलत कार्यालय के बाहर रखा जब्ती का सामान जलकर खाक हो गया। इस दौरान उक्त विद्युत लाइन से जुड़े कई इलाकों में बिजली आपूर्ति भी काफी समय तक बाधित रही।

हुआ यूं कि शनिवार को नगर निगम मदाखलत कार्यालय के सामने बड़े होर्डिंगों को हटाया जा रहा था। उसी दौरान वहां से गुजर रही हाईटेंशन लाइन पर होर्डिंग का लोहे का पिलर जा गिरा, जिससे बिजली की हाईटेंशन लाइन टूट कर पेड़ों पर जा गिरी। लाइन गिरते ही जहां पेड़ों में आग लग गई वहीं मदाखलत कार्यालय के बाहर रखा जब्ती का सामान जलने लगा। यह देख सबसे पहले मदाखलत कर्मचारियों ने दमकल विभाग को आग लगने की सूचना दी। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग को बुझाने का कार्य शुरू किया। एक-एक कर लगभग 12 गाड़ियों ने पानी फैंककर आग पर काबू पाया। इस आग में लगभग दो लाख रुपए कीमत का सामान जलकर खाक हो गया। इसके साथ ही रायरू डिस्टलरी के सामने खेतों में भी आग से नुकसान होने फायर अमले ने बचाव कार्य किया।

करंट फैलने के बाद भी हटा रहे थे होर्डिंग: शाम को चार बजे जब निजी कर्मचारी रंग महल के बाहर लगे होर्डिंग को हटा रहे थे, उसी दौरान पिलर टूटकर लाइन पर गिर गया, लेकिन उसके बाद भी कर्मचारी होर्डिंग को हटाने में व्यस्त थे। यह देख मदाखलत कर्मचरियों ने निजी कर्मचारियों को वहां से हटने को कहा। इसके बाद कर्मचारी घटना स्थल से दूर खड़े रहे।

कर्मचारी भी नहीं बचा पाए सामान
हाईटेंशन लाइन के गिरते ही आग ने भीषण रूप धारण कर लिया था। इस दौरान मदाखलत कार्यालय के बाहर दो दर्जन चार पहिया हाथ ठेले एवं लकड़ी के बड़े होर्डिंग्स सहित अन्य जब्ती के सामान को आग ने अपनी चपेट में ले लिया। वहीं जिन लोगों का सामान जब्त हुआ था, वह भी देर रात तक मदाखलत कार्यालय के चक्कर लगाते हुए दिखाई दिए।

Share it
Top