Home > Archived > कल्पना हॉस्पीटल ने सड़क पर फेंका बायोमेडीकल वेस्ट

कल्पना हॉस्पीटल ने सड़क पर फेंका बायोमेडीकल वेस्ट

कल्पना हॉस्पीटल ने सड़क पर फेंका बायोमेडीकल वेस्ट

पार्षद ने वाट्सएप पर की जिलाधीश से शिकायत
कार्रवाई के लिए कोई नहीं पहुंचा, सीएमएचओ ने नहीं उठाया फोन

ग्वालियर।
जिन अस्पतालों में लोगों को नई जिंदगी मिलती है, बीमारियां दूर होती हैं, उन्हीं अस्पताल प्रबंधनों की लापरवाही के कारण लोगों की सेहत पर गंभीर खतरा भी मंड़रा रहा है। अस्पताल प्रबंधन द्वारा महज कुछ रुपए बचाने के लिए नियम कानून की धज्जियां उड़ाते हुए अस्पताल से निकलने वाला बायोमेडीकल वेस्ट सीधे सड़क पर फेंका जा रहा हैं। इस प्रकार इलाके में संक्रमण व बीमारियां फैलने की आशंका को नजरंदाज किया जा रहा है।

शनिवार को शिन्दे की छावनी स्थित कल्पना हॉस्पीटल के बाहर सड़क पर बायोमेडीकल वेस्ट फेला हुआ था। इस पर वहां मौजूद वार्ड 33 के पार्षद चंदू ने सड़क पर पड़े कचरे की फोटो खींचकर जिलाधीश राहुल जैन के वाटसएप पर भेजकर सीएमएचओ से कार्रवाई करने की बात कही। इस पर जिलाधीश ने पार्षद को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया, लेकिन उसके बाद भी जिला प्रशासन और सीएमएचओ की ओर से कोई भी कार्रवाई नहीं की गई। पार्षद चंदू सेन ने बताया कि उन्होंने खुद सीएमएचओ डॉ. एस.एस. जादौन को फोन लगाया था, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। उधर कल्पना हॉस्पीटल के संचालक ने मामला बिगड़ता देख तुरंत पूरा कचरा एक ड्रम में भर लिया और नगर निगम की कचरा ट्रॉली मौके पर बुला ली। इसी दौरान पार्षद चंदू सेन ने नगर निगम के कर्मचारी से पूछा कि अस्पताल का बायोमेडीकल बेस्ट उठाना तुम्हारा काम है क्या? पार्षद की नाराजगी देख नगर निगम की ट्राली तुरंत वापस चली गई।
इनका कहना है
‘‘कल्पना हॉस्पीटल के कर्मचारी आए दिन बायोमेडीकल वेस्ट सड़क पर फैलाते हैं, जिससे इलाके में संक्रमण फैलने की आशंका रहती है। हमने जिलाधीश राहुल जैन को इस मामले से अवगत कराया था, लेकिन उसके बाद भी कोई कार्रवाई अस्पताल प्रबंधन पर नहीं की गई।’’

चंदू सेन
पार्षद वार्ड 33

Share it
Top