Home > Archived > राफेल डील में कोई घोटाला नहीं हुआ: सीतारमण

राफेल डील में कोई घोटाला नहीं हुआ: सीतारमण

राफेल डील में कोई घोटाला नहीं हुआ: सीतारमण

नई दिल्ली| रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने राफेल डील पर उठ रहे सवालों पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि राफेल डील की तुलना बोफोर्स से तुलना न करें क्योंकि इसमें कोई घोटाला नहीं हुआ है। इससे पहले पिछले महीने रक्षा मंत्री ने कहा था कि भाजपा की भ्रष्टाचार पर साफ-सुथरी छवि से कांग्रेस परेशान है, इसलिए वह रोज हमारे खिलाफ नए-नए घोटाले ढूंढ़ कर ला रही है। जबकि हमने यूपीए सरकार के दौरान उनसे रक्षा सौदों पर इस तरह की बयानबाजी नहीं की थी।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस मामले में सरकार से जवाब की मांग कर चुके हैं। राहुल ने कहा था कि कुछ न कुछ गड़बड़ी तो हुई है। दाल में काला है। राहुल ने संसद परिसर में कहा था कि रक्षा मंत्री कहती हैं कि यह डील गुप्त है इसलिए इसके बारे में कुछ नहीं बता सकती।

राहुल ने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री से तीन सवाल पूछे थे जिसके जवाब नहीं आए। आपने विमानों का क्या दाम दिया है। क्या कैबिनेट की रक्षा कमेटी से इस डील के संबंध में पूछा गया था। सरकारी उपक्रम एचएएल से छीनकर इसे एक बिजनेस मैन को किस आधार पर दिया गया है। मोदी जी जवाब नहीं दे रहे हैं। प्रधानमंत्री जी इतने लंबे भाषण में मूलभूत सवालों का जवाब नहीं दे सकते थे।

उल्लेखनीय है कि सरकार ने 58 हजार करोड़ के 36 राफेल जेट के सौदे के संबंध में विपक्ष के आरोपों को निराधार बताया। सरकार ने कहा कि इस संबंध में विवरण के खुलासे की मांग अव्यावहारिक है और ऐसा करना राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने के बराबर होगा। सरकार की तरफ से कहा गया है कि राफेल सौदे के मूल्य और ब्योरे को सार्वजनिक किए जाने की मांग की जा रही है जो मुमकिन नहीं है।

Share it
Top