Home > Archived > राजकोट या हैदराबाद में हो सकता है भारत का पहला डे-नाइट टेस्ट मैच

राजकोट या हैदराबाद में हो सकता है भारत का पहला डे-नाइट टेस्ट मैच

राजकोट या हैदराबाद में हो सकता है भारत का पहला डे-नाइट टेस्ट मैच


भारत में पहले डे-नाइट टेस्ट मैच का इन्तजार जल्द ही खत्म हो सकता है। इस वर्ष वेस्टइंडीज की टीम भारत दौरे पर आएगी और इस दौरान एक टेस्ट डे-नाइट होना है। बीसीसीआई की शनिवार को हुई एक बैठक में डे-नाइट टेस्ट के लिए दो स्थानों पर बातचीत हुई। इनमें हैदराबाद और राजकोट का नाम प्रमुखता से सामने आया है। हालांकि इसे तय करना प्रशासकों की समिति के हाथ में है।


टीम इंडिया को घरेलू मैदान पर इस वर्ष तीन टेस्ट मैच ही खेलने हैं। जून में अफगानिस्तान के साथ एकमात्र टेस्ट के बाद वेस्टइंडीज टीम के भारत दौरे पर पर 2 टेस्ट मैच आयोजित किये जाएंगे। इनमें से ही एक टेस्ट को दुधिया रौशनी में कराने पर विचार हुआ है। अगर ऐसा होता है तो मुकाबला पिंक बॉल में खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज की टीम को भारत दौरे पर टेस्ट मैचों के अलावा 5 वन-डे और तीन टी20 मैच भी खेलने हैं। इन मैचों के लिए स्थानों का चयन भी किया गया है। मुंबई, पुणे, तिरुअनंतपुरम, इंदौर और गुवाहाटी में पांच वन-डे मैच खेले जाएंगे। इसके अलावा कोलकाता, चेन्नई और कानपुर/लखनऊ में टी20 मैचों का आयोजन किया जाएगा। वेस्टइंडीज के भारत दौरे के बाद भारतीय टीम पूरे 2 महीने के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएगी। इसके बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड भी जाएगी।

2019 में होने वाले विश्वकप की तैयारियों के लिहाज से भारतीय टीम का ध्यान टेस्ट की बजाय सीमित ओवर क्रिकेट में ज्यादा रहने वाला है। इस दौरान सबसे ज्यादा वन-डे मैच खेले जाएंगे।

Share it
Top