Latest News
Home > Archived > लालकिले पर हमले के आरोपी बिलाल अहमद कावा को जमानत

लालकिले पर हमले के आरोपी बिलाल अहमद कावा को जमानत

लालकिले पर हमले के आरोपी बिलाल अहमद कावा को जमानत

नई दिल्ली/स्वदेश वेब डेस्क। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने लालकिले पर वर्ष 2000 में हुए हमले के आरोपी बिलाल अहमद कावा को जमानत दे दी है । एडिशनल सेशंस जज सिद्धार्थ शर्मा ने कहा कि इस मामले में एक अभियुक्त को छोड़कर सभी को ट्रायल कोर्ट और हाईकोर्ट ने बरी कर दिया था, जबकि उनके कावा से ज्यादा गंभीर आरोप थे। कोर्ट ने कावा को पचास हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी। कोर्ट ने कावा को निर्देश दिया कि वो जांच को प्रभावित करने की कोशिश नहीं करेगा।

कावा ने अपनी जमानत अर्जी में सुनवाई के दौरान कहा कि उसे हिरासत में रखने से अभियोजन को कोई लाभ नहीं होने वाला है। कावा को 10 जनवरी को दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल टी-3 से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने पकड़ा था। कावा के बारे में गुजरात एटीएस की तरफ से स्पेशल सेल को जानकारी दी गई थी।

लाल किले पर 22 दिसंबर 2000 को हुए हमले में सेना के 2 जवान समेत 3 लोग मारे गए थे। इस मामले में 11 आरोपी पकड़े गए थे, जिन्हें सेशन कोर्ट ने सजा सुनाई थी।

हमले को अंजाम देने के लिए अलग-अलग बैंक खातों में 30 लाख से अधिक रुपए ट्रांसफर किए गए थे। इनमें से एक खाता बिलाल अहमद का भी था। हवाला की इस रकम से ही हथियार खरीदे गए थे। लश्कर के छह आतंकियों ने लाल किले के अंदर सेना पर हमला किया था। एके-47 व हैंड ग्रेनेड से लैस आतंकियों ने रात करीब 9 बजे लाल किले के अंदर चल रहे लाइट एंड साउंड प्रोग्राम के दौरान अंधाधुंध गोलियां चलाई थीं।

Share it
Top