Home > Archived > दक्षिण अफ्रीका पर बढ़त बनाने के लिये उतरेगी भारतीय टीम

दक्षिण अफ्रीका पर बढ़त बनाने के लिये उतरेगी भारतीय टीम

दक्षिण अफ्रीका पर बढ़त बनाने के लिये उतरेगी भारतीय टीम

केपटाउन। दक्षिण अफ्रीका के चोटिल खिलाड़ियों की बढ़ती फेहरिस्त के बीच भारतीय क्रिकेट टीम मेज़बान टीम के खिलाफ बुधवार को खेले जाने वाले तीसरे वनडे में जीत की लय के साथ 3-0 की बढ़त बनाने के लिये उतरेगी। शुरूआती तीन मैचों से एबी डीविलियर्स चोट के कारण बाहर हैं तो कप्तान फाफ डू प्लेसिस और ऑलराउंडर क्विटन डी काक दोनों ही चोटों के कारण सीरीज़ से ही बाहर हो गये हैं।


अहम खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में छह मैचों की सीरीज़ में दक्षिण अफ्रीकी टीम अब 0-2 से पिछड़ चुकी है। वहीं भारतीय टीम अब काफी हद तक यहां की पिचों और परिस्थितियों के अनुकूल खुद को ढाल चुकी है और इसका फायदा भी उसे मिल रहा है। साथ ही उसके कलाई के स्पिनरों चाइनामैन गेंदबाज़ कुलदीप यादव और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की गेंदों को दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज़ समझ नहीं पा रहे हैं जो टीम इंडिया के लिये अब तक काफी फायदेमंद रहा है।

भारत ने सेंचुरियन में दूसरा मैच जिस तरह नौ विकेट से एकतरफा अंदाज़ में जीता था उसमें उसके दोनों स्पिनरों की अहम भूमिका रही थी जिन्होंने मिलकर विपक्षी टीम के आठ विकेट निकाले थे। इसके अलावा तेज़ गेंदबाज़ों जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार भी इन पिचों पर अहम रहे हैं और फिलहाल टीम का गेंदबाज़ी क्रम उसकी सबसे बड़ी ताकत है जिस बात को खुद कप्तान विराट कोहली मान रहे हैं।

Share it
Top