Home > Archived > लश्कर-ए-तैयबा का सदस्य दो दिनों के लिए एनआईए की हिरासत में

लश्कर-ए-तैयबा का सदस्य दो दिनों के लिए एनआईए की हिरासत में

लश्कर-ए-तैयबा का सदस्य दो दिनों के लिए एनआईए की हिरासत में


नई दिल्ली । बिहार के गोपालगंज जिले का रहने वाले महफूज आलम (22) को नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने विशेष न्यायालय में पेश कर दिया जहां से उसे पूछताछ के लिए दो दिनों के लिए एजेंसी की हिरासत में भेज दिया गया। आलम पर आरोप है कि वह लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम कर रहा था। उल्लेखनीय है कि इस मामले में यह चौथी गिरफ्तारी है। इससे पहले एजेंसी इस मामले में महाराष्ट्र के शेख अब्दुल नईम, गोपालगंज के धन्नू राजा उर्फ बबलू उर्फ बेदर बख्त व जम्मू-कश्मीर के तौसीफ अहमद मल्लिक को गिरफ्तार कर चुकी है।

इसमें महफूज पर लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े शेख अब्दुल नईम को रणनीतिक सहयोग व शरण देने का आरोप है। साथ ही उसने नईम के साथ मिलकर लश्कर के लिए विदेशों से फंड भी इकट्ठा किया। उसने पैसे ट्रांसफर करने वाली कंपनी वेस्टर्न यूनियन से फंड इकट्ठा किया। इस फंड का उपयोग नईम की ओर की जाने वाली आतंकी गतिविधियों में किया गया।

इस मामले में एजेंसी ने मुजफ्फरनगर में चार जगहों पर छापेमारी भी की थी। इस दौरान दिनेश गर्ग नामक एक व्यक्ति के घर व दुकान से 15 लाख रुपए की राशि, पैसे गिनने की मशीन, एक देसी पिस्टल व एक लैपटॉप, चार मोबाइल फोन व कुछ दस्तावेज बरामद हुए थे। साथ ही एक अन्य हवाला एजेंट आदेश कुमार जैन के यहां से 32.84 लाख रुपए, एक चीन निर्मित पिस्टल, कुछ दस्तावेज व कई विदेशी करेंसी बरामद हुए थे।

Share it
Top