Home > Archived > कर्नाटक में कांग्रेस सरकार की उल्टी गिनती शुरू

कर्नाटक में कांग्रेस सरकार की उल्टी गिनती शुरू

कर्नाटक में कांग्रेस सरकार की उल्टी गिनती शुरू

बेंगलुरु। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है। पूरा देश देख रहा है कि अब कर्नाटक की हवा बदल रही है कर्नाटक में कांग्रेस एक तरह से एक्जिट गेट पर खड़ी है और इस बार हम कांग्रेस को यहां से बाहर करके ही दम लेंगे । पीएम मोदी आज बेंगलुरु में भाजपा की विशाल रैली को संबोधित कर रहे थे ।

उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत कन्नड़ भाषा में 'नमस्कार' करके की । उन्होंने जैसे ही कन्नड़ भाषा में नमस्कार कहा, रैली में आए लोगों की भीड़ ने मोदी-मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए। पीएम मोदी ने कहा कि लोगों का उत्साह दिखाता है कि कांग्रेस की उल्टी गिनती शुरू हो गई है । कर्नाटक को अब कांग्रेस संस्कृति की आवश्यकता नहीं है । पीएम ने कहा कि बीजेपी की सरकार कर्नाटक में बनी तो विकास को गति मिलेगी ।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येद्दियुरप्पा के नेतृत्व में आयोजित की गयी 80 दिन की परिवर्तन यात्रा के समापन पर हुयी भाजपा की रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने अपने 50 मिनट के भाषण में कर्नाटक सरकार के क्रियाकलापों पर आंकड़े प्रस्तुत करते हुए स्पष्ट किया कि किस तरह राज्य की कांग्रेस नेतृत्व वाली सरकार जनता के हितों को उपेक्षित कर रही है । भाषण में यह भी बताया कि केंद्र सरकार किस तरह कर्नाटक की जनता को मदद दे रही है और राज्य उसमें सहयोग नहीं कर रहा है । मोदी ने भाषण में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की खूब आलोचना की और कहा कि योजनाओं में केंद्र की आर्थिक मदद के बाद भी जनहित में काम नहीं किया। मुख्यमंत्री के साथ-साथ उन्होंने कर्नाटक कांग्रेस को भी उन्होंने आड़े हाथ लिया और बताया कि किस तरह कांग्रेस वहां की सरकार को ठीक से चलने नहीं दिया।

पीएम मोदी के साथ पार्टी के 27 बड़े नेता मंच पर थे। एक युवक ने पीएम मोदी को एक ड्राइंग उपहार में दिया। अपने भाषण का समापन भी मोदी ने कन्नड़ में ही किया। मोदी ने कर्नाटक सरकार के घोटाले में संलिप्तता को उजागर करते हुए जनता से कांग्रेस को वोट नहीं देने की अपील की और भाजपा की सरकार विकास के लिए बनाने की अपील की। उल्लेखनीय है कि 80 दिन की परिवर्तन यात्रा में 224 विधान सभा क्षेत्रों में भाजपा के नेताओं ने यात्रा की और करीब 10 हजार किलोमीटर की यात्रा इसमें तय की गयी। इसमें केंद्र की योजनाओं से जनता को अवगत कराया गया।

Share it
Top