Home > Archived > स्वच्छता के लिए रविवार को भी क्षेत्रों में नजर आए निगम अधिकारी

स्वच्छता के लिए रविवार को भी क्षेत्रों में नजर आए निगम अधिकारी

स्वच्छता के लिए रविवार को भी क्षेत्रों में नजर आए निगम अधिकारी

स्वच्छता सर्वेक्षण के चलते निगम अमले का अवकाश निरस्त
अपने मोबाइल चालू रखें अधिकारी व कर्मचारी : निगमायुक्त

ग्वालियर, न.सं.। स्वच्छता सर्वेक्षण दल के आने से पहले रविवार को भी नगर निगम अमला विभिन्न क्षेत्रों में सफाई करता हुआ दिखाई दिया। खासकर स्टेशन और बस स्टेण्ड क्षेत्र में सुबह से ही नगर निगम के सफाई कर्मचारी झाडू लगाते हुए नजर आए। स्वच्छता सर्वेक्षण को देखते हुए नगर निगम के सभी अधिकारी व कर्मचारियों की छुट्टी निरस्त कर दी गई है। अति आवश्यक कार्य होने पर निगमायुक्त की अनुमति से ही कोई कर्मचारी छुट्टी पर जा सकेगा। बिना अनुमति के अवकाश पर जाने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों के विरुद्ध दण्डात्मक कार्रवाई की जाएगी। यह निर्देश रविवार को नगर निगम मुख्यालय में आयोजित स्वच्छता सर्वेक्षण की बैठक में निगमायुक्त विनोद शर्मा ने सभी अधिकारियों को दिए।

निगमायुक्त श्री शर्मा ने कहा कि स्वच्छता के कार्य को सभी अधिकारी-कर्मचारी पूर्ण गंभीरता से लें। नगर निगम का कोई भी अधिकारी-कर्मचारी अपना मोबाइल बंद न रखे। अधिकारी-कर्मचारियों के मोबाइल बंद पाए जाने पर संबंधित के विरुद्ध दण्डात्मक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जिन अधिकारियों को स्वच्छता सर्वेक्षण और स्वच्छता अभियान के दौरान जिम्मेदारी सौंपी गई है, वे अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन गंभीरता से करें। स्वच्छता के कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए।

हर हाल में गंदगी खत्म करवाओ

स्वच्छता सर्वे में अपने प्वॉइंटों को मजबूत करने के लिए नगर निगम मुख्यालय में स्वच्छता अभियान से जुड़े अधिकारियों की बैठक में सफाई व्यवस्था को लेकर गहन मंथन चला। इस दौरान निगमायुक्त श्री शर्मा ने क्षेत्रों में लोगों की मदद से गंदगी को हर हाल में खत्म करने ही हिदायत दी, साथ ही निर्देश दिए गए कि किसी भी गलती की गुंजाइश होने से रैकिंग पर असर पड़ सकता है।

Share it
Top