Home > Archived > विराट कोहली ने बल्लेबाजों के सर फोड़ा हार का ठीकरा

विराट कोहली ने बल्लेबाजों के सर फोड़ा हार का ठीकरा

विराट कोहली ने बल्लेबाजों के सर फोड़ा हार का ठीकरा

केप टाउन। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली के गेंदबाजों ने 20 विकेट लेकर बेहतरीन प्रदर्शन दिया लेकिन भारतीय क्रिकेट कप्तान का कहना है कि अगर आनेवाले मैचों में बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो इतने विकेट लेने का कोई मायने नहीं रह जाएगा।

भारतीय टीम पहली और दूसरी पारी में क्रमश 209 और 135 रनों पर ही सिमट गई थी। पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम को 72 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। उन्होंने टीम की हार का ठीकरा बल्लेबाजों के सर फोड़ा है. कोहली ने कहा कि हमारे गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया, किसी भी टेस्ट मैच को जीतने के लिए 20 विकेट लेना प्राथमिकता है लेकिन अगर आपके बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की तो इसका कोई मायने नहीं रह जाता है। अगर आप विपक्षी टीम के कुल रन के करीब नहीं पहुंचते हैं तो यह कोई मायने नहीं रखता कि आपने 20 विकेट लिया है या नहीं। हमने जैसी बल्लेबाजी की उससे अच्छी बल्लेबाजी करने की जरूरत थी।


दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका को 130 रनों पर समेट कर जीत के लिए 208 रनों का लक्ष्य रखने के लिए कप्तान ने गेंदबाजों के हमले की बड़ाई की। कोहली की आवाज से हार की निराशा साफ झलक रही थी। उन्होंने कहा, निश्चित रूप से हम गेंदबाजों के लिए अच्छा महसूस कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने दिल लगाकर अच्छी गेंदबाजी की। जसप्रीत (बुमराह) ने अपने पहले टेस्ट मैच में अच्छी गेंदबाजी की।

मोहम्मद शमी ने भी बढय़िा गेंदबाजी की। इस टेस्ट मैच में हार्दिक पांड्या द्वारा किए गए प्रयासों की भी प्रशंसा कप्तान ने की। उन्होंने पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा के चयन का बचाव करते हुए कहा कि अजिंक्य रहाणे की जगह शर्मा को वरीयता उनके हालिया प्रदर्शन के आधार पर दी गई थी।

Share it
Top