Home > Archived > रोहित मौजूदा समय में टीम इंडिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज: पाटिल

रोहित मौजूदा समय में टीम इंडिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज: पाटिल

रोहित मौजूदा समय में टीम इंडिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज: पाटिल

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व चयनकर्ता संदीप पाटिल का मानना है कि वर्तमान में रोहित शर्मा टीम इंडिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं और सीमित ओवर प्रारूप में तो विराट से भी कहीं बेहतर हैं। रोहित ने विराट की अनुपस्थिति में श्रीलंका के खिलाफ वनडे और ट्वंटी 20 सीरीज में राष्ट्रीय टीम की कप्तानी की थी और भारत को 2-1 और 3-0 से जीत दिलाई। लेकिन इस दौरान उनकी व्यक्तिगत बल्लेबाजी ज्यादा चर्चा में रही।


रोहित ने वनडे सीरीज के दूसरे मैच में दोहरा शतक बनाया और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गये। उन्होंने ट्वंटी 20 सीरीज में भी 118 रन की तेज शतकीय पारी खेली। पूर्व मुख्य चयनकर्ता ने कहा कि विराट टेस्ट क्रिकेट में भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हो सकते हैं लेकिन वनडे और ट्वंटी 20 में रोहित उनसे कहीं आगे हैं।

उन्होंने एक चैनल से कहा विराट के प्रशंसकों को यह बात भले ही अच्छी न लगे लेकिन सच तो यही है कि रोहित मौजूदा समय में टीम इंडिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। हाल ही में आस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वार्न ने टेस्ट क्रिकेट में विराट से बेहतर बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ को बताया था।

Share it
Top