Latest News
Home > Archived > रोमैक्स इंटरनेशनल स्कूल में शिक्षकों की कार्यशाला सम्पन्न

रोमैक्स इंटरनेशनल स्कूल में शिक्षकों की कार्यशाला सम्पन्न

मथुरा। रोमैक्स इंटरनेशनल स्कूल में अनुशासन और विद्यार्थी जीवन पर शिक्षकों के लिए एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का नेतृत्व विद्यालय के निदेशक शिशुपाल सिंह ने किया। उन्होने कहा कि किसी भी समाज के निर्माण में अनुशासन की महत्वपूर्ण भूमिका होती है और विद्यालय उसी समाज की एक महत्वपूर्ण इकाई है।

श्री सिंह ने यह भी बताया कि अनुशासन ही मनुष्य को श्रेष्ठता प्रदान करता है तथा उसे समाज में उत्तम स्थान दिलाने में सहायता प्रदान करता है। इसलिए हमें सर्वप्रथम स्वंय अनुशासन में रहकर विद्यार्थियो को स्व अनुशासन में रहने के लिए प्रेरित करना चाहिए। कुछ वीडियो द्वारा उदाहरण दिखाकर बच्चों को अनुशासित करने के तरीके भी बताये गये तथा शिक्षकों की जिज्ञासायों का उत्तर दिया गया। अंत में विद्यालय के सहनिदेशक अनूप शर्मा ने आभार व्यक्त करते हुये कहा कि हम समय-समय पर शिक्षको के साथ-साथ अभिभावको के लिए भी इस प्रकार की कार्यशालाओं का आयोजन करतें रहेगे।

इस अवसर पर शालिनी भट्ट, विनय सोलंकी, नैंसी अरोडा, शिखा सिंह, निधी शंगारी, अंशु बाला, रुशाली जैन, पूनम सिंह, श्वेता गर्ग, प्रिया गर्ग, गुंजन अग्रवाल, प्रियंका जादौन, निधी, प्रीती बागड़ी, डौली शर्मा, हिमांशी सिंह, आइरिन क्लाइव, सोनिका वर्मा, काकुली अधिकारी, आईएम डेविड, अभिषेक पारीक, दिनेश सिंघल, नसरत अली, मुकेश चौधरी, राकेश सैनीआदि उपस्थित थे।

Share it
Top