Home > Archived > राजीव एकेडमी बना अंबेडकर विश्वविद्यालय परीक्षा का नोडल सेंटर

राजीव एकेडमी बना अंबेडकर विश्वविद्यालय परीक्षा का नोडल सेंटर

कई महाविद्यालयों के छात्र-छात्रा नोडल सेंटर पर दे रहे हैं परीक्षा

मथुरा। डा. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय ने जनपद के कई महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं की परीक्षा का नोडल केन्द्र राजीव एकेडमी फॉर टैक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट को बनाया है। इस केन्द्र पर बीबीए, बीईकॉम, पीजीडीसीओएम, पीजीडीबीएम, पीजीडीसीए के सैकडों छात्र-छात्राएं परीक्षा दे रहे हैं।

आरके ग्रुप के चेयरमैन डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने परीक्षाओं में सफल होने का आशीर्वाद देते हुए कहा कि वे सावधानीपूर्वक परीक्षा दें। प्रश्नों के उत्तर बिल्कुल नपे तुले शब्दों में लिखें। एमडी मनोज अग्रवाल ने परीक्षार्थियों के उज्वल भविष्य की कामना करते हुये उन्हें समय का सदुपयोग करते रहने की सलाह दी। उन्होंने कहा है कि परीक्षाओं का माहौल है। ऐसे में वे अधिकाधिक समय तक अपने कोर्स की पुस्तकों के अध्ययन में जुटे रहें।

संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सैना ने इस बारे में बताया कि विश्वविद्यालयी परीक्षा सत्र दिसम्बर-2017 में बीबीए (प्रथम, तृतीय व पंचम सेमेस्टर), बीकॉम0ई0काम0 पीजीडीसीए ओम, पीजीडीबीएमओएम, पीजीडीसीए के छात्र-छात्राओं का नोडल सेण्टर राजीव एकेडमी फोर टैक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट को बनाया गया है। उन्होने कहा है कि विश्वविद्यालय के नियमानुसार परीक्षाओं में सख्ती बरती जा रही है। परीक्षा कक्ष में किसी प्रकार का इलैक्ट्रॉनिक डिवायस, मोबाइल फोन आदि लाना वर्जित है।

नोडल सेंटर के बाहर ही छात्र-छात्राओं की जामा तलाशी के बाद ही परीक्षा परिसर व कक्ष में प्रवेश दिया जा रहा है। परीक्षा विभाग के अनुसार परीक्षार्थी पूर्णत: अनुशासित रह कर परीक्षा दे रहे हैं। परीक्षा कराने को मनीष उपाध्याय, मयंक दीक्षित, भरत गौतम, दीपक सिंह आदि व्यवस्थाएं संभाले हुए हैं। आन्तरिक उडऩदस्ते में डॉ. रमन चावला, मौ. जाहिद, चन्द्रेश दुबे, तनुज अग्रवाल, डॉ, निधि एस, तिवारी, डॉ, डीबी समाधिया, रामचंद्र आदि लगातार सभी परीक्षार्थियों पर नजर रखे हुए हैं।

Updated : 6 Jan 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top