Home > Archived > लव जिहाद : हिन्दू संगठनों ने पुलिस थाना घेरा

लव जिहाद : हिन्दू संगठनों ने पुलिस थाना घेरा

लव जिहाद : हिन्दू संगठनों ने पुलिस थाना घेरा

बुरहानपुर। हैदराबाद से युवती के बुरहानपुर लाने के मामले में सोमवार को विभिन्न हिंदू संगठन के युवकों ने थाने का घेराव किया। पुलिस की लचर कार्यप्रणाली से खिन्न होकर जमकर नारेबाजी कर जमकर हंगामा किया। सुबह 11 बजे से लेकर तीन बजे तक हंगामा चलता रहा। पुलिस ने मामले में कार्रवाई की बात कही है। साथ ही हिन्दू संगठनों ने एसडीएम को ज्ञापन सौप नोटरी शमीम आजाद का लायसेंस निरस्त करने की मांग की।
हैदराबाद से आए युवती के परिजनों का आरोप है कि युवक ने उसकी बेटी को बहला-फूसलाकर बुरहानपुर ले आया। युवक-युवती दोनों ही अलग-अगल मजहब के हैं।

विवाहित है युवक

युवती के परिजनों ने बताया कि युवक पहले से ही विवाह कर चुका है। इसके बाद उसने उनकी लड़की को बहलाकर ले आया। हिंदू संगठन के युवाओं ने आरोप लगाया कि पुलिस इस मामले में ढिलाई कर रही है। इसी बात पर युवकों ने जमकर हंगामा किया। विहिप के जिला मंत्री योगेश पाटील ने आरोप लगाते हुए कहा कि जिले में अफसरशाही हावी होती जा रही है। ऐसे अतिसंवेदनशील मामलों में पुलिस प्रशासन का ढुलमुल रैवया समझ से परे है।

टीआई से हुई तीखी बहस

थाने में ही विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और हिंदू महासभा ने कोतवाली थाने पहुंचकर टीआई लखनसिंह बघेल और शिकारपुरा टीआई प्रकाश वास्कले के साथ तीखी बहस की। इसके बाद सीएसपी सुनील पाटीदार ने मौके पर आकर जल्द कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

नोटरी का लायसेंस निरस्त करने की मांग

समस्त हिन्दू संगठनों ने नोटरी शमीम आजाद की अवैधानिक गतिविधियों को लेकर कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से बताया कि हिन्दू मुस्लिम युवक-युवतियों का विवाह करवाने का कार्य किया जा रहा है। इससे पहले भी नोटरी शमीम आज़ाद के घर से रंगेहाथ युवक-युवती को पुलिस ने पकड़ा था। बावजूद इसके नोटरी शमीम द्वारा लगातार इस कार्य को अंजाम दिया जा रहा है। शमीम आजाद द्वारा हिन्दू लड़की तथा मुस्लिम लकड़के के विवाह के दस्तावेज षडय़ंत्र पूर्वक नोटरी कर शहर की फिज़ा बिगाडऩे का कार्य किया है। जिससे हिन्दू समाज में आक्रोश व्याप्त है। हम समस्त हिन्दू संगठनों द्वारा मांग की जाती है कि शमीम आजाद का नोटरी लायसेंस निरस्त किया जाये।

शमीम आजाद सीएसपी पर बना रही थी दबाव

अधिवक्ता और नोटरी शमीम आजाद अपने ऊपर लगे आरोप से बचने के लिए सीएसपी पर दबाव बनाने लगी। उन्होंने अपनी वकीलगिरी दिखाने का प्रयास किया किन्तु सीएसपी सुनील पाटीदार ने उनके मुगालते दूर करते हुए पुलिसियां अंदाज में शांत कराया।

-इस मामले में युवती के पिता ने शिकायत की है। इस पर कार्रवाई की जा रही है। युवक-युवती की तलाश की जा रही है। विधि सम्मत कार्रवाई होगी।
-सुनील पाटीदार, सीएसपी बुरहानपुर

Share it
Top