Home > Archived > पहली बार फिलिस्तीन जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पहली बार फिलिस्तीन जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पहली बार फिलिस्तीन जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली । इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के हालिया भारत दौरे के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फरवरी में फिलिस्तीन दौरे पर जाएंगे। पीएम मोदी फिलिस्तीन जाने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री होंगे। विदेश मंत्रालय ने ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी 9 से 12 फरवरी के बीच फिलिस्तीन, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान की यात्रा करेंगे।


विदेश मंत्रालय के मुताबिक, 'मोदी अपनी यात्रा के तहत पहले ओमान जाएंगे, जिसके बाद वह यूएई और फिर फिलिस्तीन जाएंगे। मोदी के रूप में यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली फिलिस्तीन यात्रा होगी।'

मोदी अपनी फिलिस्तीन यात्रा के दौरान राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ एक बैठक करेंगे। अब्बास पिछले साल मई में भारत दौरे पर आए थे। इस दौरान पीएम मोदी ने फिलिस्तीन के उद्देश्यों के प्रति भारत के समर्थन का भरोसा दिलाया था।

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की भारत यात्रा के एक महीने के भीतर मोदी की यह फिलिस्तीन यात्रा होगी। मोदी-नेतन्याहू के बीच बैठक में फिलिस्तीन का मुद्दा भी उठा था। विदेश मंत्रालय में सचिव (आर्थिक संबंध) विजय गोखले ने तब कहा था कि बातचीत के दौरान फिलिस्तीन का भी मुद्दा उठा।

Share it
Top