Top
Latest News
Home > Archived > डेरा से मिला हथियारों का बडा जखीरा

डेरा से मिला हथियारों का बडा जखीरा

डेरा से मिला हथियारों का बडा जखीरा

सिरसा। दो साध्वियों से दुष्कर्म के मामले में जेल की हवा खा रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है। हरियाणा पुलिस ने राम रहीम के डेरे से हथियारों का बड़ा जखीरा पकड़ा है। भारी मात्रा में मिले हथियारों को देखकर पुलिस भी हैरान रह गई। हरियाणा पुलिस ने सोमवार को गुरमीत राम रहीम के सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय में छापेमारी की है। इस दौरान पुलिस ने बड़ी मात्रा में हथियारों का जखीरा बरामद किया है। इन हथियारों को गुप्त जगह पर छिपा कर रखा गया था।

बता दें कि अब पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर ये हथियार कहां से आए और कैसे डेरा मुख्यालय तक पहुंचे। पुलिस को इस कार्रवाई में अलग-अलग तरह की बंदूकें और कई तरह के दूसरे हथियार भी मिले हैं। बताया जा रहा है कि 67 बंदूकें सहित भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए । डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय में छापेमारी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सीबीआई की विशेष अदालत ने 20 साल जेल की सजा सुनाई है। राम रहीम के जेल जाने के बाद से खुलासों का दौर जारी है। हरियाणा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय में छापेमारी की है। इस कार्रवाई में पुलिस ने भारी संख्या में हथियार बरामद किए हैं। बता दें कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम पर एक साध्वी के साथ बलात्कार का आरोप साल 2002 में लगा था। एक गुमनाम लेटर के जरिए साध्वी ने इस बात का खुलासा किया था। मामले में उच्च न्यायालय ने लेटर का संज्ञान लेते हुए सितम्बर 2002 को मामले की सीबीआई जांच के आदेश दिए थे।

गौरतलब है कि सीबीआई ने जांच में आरोप सही पाए और डेरा प्रमुख के खिलाफ विशेष अदालत के सामने 31 जुलाई, 2007 में आरोप पत्र दाखिल किया। इस मामले में डेरा मुखी को जमानत तो मिल गई, लेकिन यह मामला लंबे समय से पंचकुला की सीबीआई अदालत में चल रहा था। जिसमें 25 अगस्त को सीबीआई की विशेष कोर्ट ने उन्हें दोषी करार दिया और 28 अगस्त को उन्हें 20 साल जेल की सजा सुनाई गई।

Next Story
Share it
Top